Connect with us

प्रादेशिक

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियां

Published

on

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर शुक्रवार को अचानक आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 7-8 पर ट्रेन की दो बोगी में आग लग गई। आग लगने से स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

घटनास्थल से कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें भयंकर आग की लपटों को देखा जा सकता है।  ट्रेन में आग किन कारणों से लगी फिलहाल इसका पता नहीं सका है।

प्रादेशिक

उत्तर प्रदेश में इस वजह से हुई थी चमगादड़ों की मौत, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Published

on

लखनऊ। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ दिन पहले चमगादड़ों की रहस्यमय तरीके से मौत कैसे हुई बात का पता चल गया है। बरेली में भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चमगादड़ों की मौत की वजह का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक सभी चमगादड़ों की मौत अत्यधिक गर्मी होने कारण ब्रेन हैमरेज से हुई है।

आईवीआरआई के निदेशक डॉक्टर आर के सिंह ने कहा कि मृत चमगादड़ों में कोरोनावायरस या रैबीज के कोई लक्षण नहीं मिले। उन्होंने कहा, “चमगादड़ों में बहुत प्रतिरक्षा क्षमता होती है, जिसके कारण वायरस या बैक्टीरिया का इनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। हालांकि चमगादड़ वायरस फैला सकते हैं”

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 26 मई को एक आम के बाग में 52 चमगादड़ मृत पाए गए थे और एक दिन बाद बलिया जिले में भी बड़ी संख्या में चमगादड़ों की मौत की सूचना मिली। दोनों जिलों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक था। बलिया में मरने वाले चमगादड़ों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending