Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सोमवार को दिल्ली में आए कोरोना के महज 564 केस, 5 महीने में सबसे कम

Published

on

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार लगातार मंद पड़ती जा रही है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के सिर्फ 564 मामले सामने आए। यह पिछले पांच महीनों में एक दिन की सबसे कम संख्या है। इस तरह पिछले 24 घंटों में संक्रमण की दर प्रतिशत से नीचे आ गई।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि इस बीच, कोविड के कारण होने वाली मौतों में भी कमी आई। बीते 24 घंटों में 21 मरीजों की मौत हुई। इस बीच, इस बीमारी से 959 मरीज ठीक हुए और पिछले 24 घंटे में 57,463 टेस्ट किए गए।

नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब 6,23,415 हो गया है। मरने वालों की कुल संख्या 10,474 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में किए गए परीक्षणों में से 32,484 आरटी-पीसीआर के माध्यम से किए गए और 24,979 रैपिड एंटीजन टेस्ट हुए। बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी दिल्ली ने अब तक 84,08,511 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

नेशनल

आईएमए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से निधन

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल का सोमवार को कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली।

62 वर्षीय केके अग्रवाल पिछले कई दिनों से एम्स में भर्ती थे। उन्हें एक सप्ताह से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। 2010 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में की और नागपुर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी।

पिछले एक साल से, वह कोविड महामारी पर वीडियो पोस्ट कर रहे थे और बीमारी के विभिन्न पहलुओं और इसके प्रबंधन के बारे में बात कर रहे थे। उनके ट्विटर प्रोफाइल पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया, “महामारी के दौरान भी, उन्होंने जनता को शिक्षित करने के लिए निरंतर प्रयास किए। इस दौरान उन्होंने कई वीडियो और शैक्षिक कार्यक्रमों के माध्यम से 10 करोड़ लोगों तक पहुंचने में सक्षम थे और अनगिनत लोगों की जान बचाई। वह चाहते थे कि उनके जीवन का जश्न मनाया जाए और शोक न किया जाए।”

Continue Reading

Trending