Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : इलिमिनेटर मैच में आज भिड़ेंगे रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स

Published

on

Loading

पुणे| लीग चरण में तीसरे और चौथे स्थान पर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के इलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। रॉयल्स का मकसद जहां पहले संस्करण में अपनी खिताबी जीत के कारनामे को दोहराने की होगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स यह मैच जीतकर अपना पहला खिताब जीतने की उम्मीद कायम रखना चाहेगी।

यहां हारने वाली टीम की जहां आईपीएल-8 से विदाई तय है, वहीं जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरा क्वालीफायर खेलना होगा।

दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में बल्ले से अच्छी प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद की जा रही है। क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली से सुसज्जित रॉयल चैलेंजर्स जहां किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने की ताकत रखती है, वहीं विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलियाई टीम के शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे वाली रॉयल्स टीम कहीं संतुलित नजर आ रही है।

वैसे, लीग मुकाबलों में दोनों टीमों की जीत-हार पर गौर करें तो इन दोनों ने 14 मैचों में सात-सात जीत हासिल की है। साथ ही दोनों टीमों के दो-दो मैच भी इस संस्करण में बारिश के कारण रद्द हुए।

दोनों के बीच पूर्व में हुए 15 मुकाबलों में दोनों टीमें सात-सात जीत हासिल करने में कामयाब रही हैं।

रॉयल चैलेंजर्स के मिशेल स्टार्क या रॉयल्स के क्रिस मोरिस भी गेंदबाज के तौर पर अहम भूमिका निभा सकते हैं।

टीम (संभावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मिशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, डारेन सैमी, डेविड वीज, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वारियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मानविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, एस. बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

 

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending