Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

850 रुपए में महिला ने खरीदी थी अंगूठी, 33 साल बाद असली कीमत जानकर उड़ गए होश!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आमतौर पर महिलाओं को हीरे की अंगूठी बहुत पसंद होती है। आज हम आपको हीरे की अंगूठी से जुड़ी एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके पांव तले की जमीन खिसक जाएगी।

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला डेब्रा गॉर्डन को हीरे की अंगूठी पहनने का बहुत शौक था, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से वह असली हीरे की अंगूठी नहीं खरीद पा रही थी।

महिला ने हीरे की तरह दिखने वाली अंगूठी खरीदने का फैसला किया। उसने मार्केट से 850 रुपए (भारतीय मुद्रा के अनुसार) की अंगूठी खरीदी जिसे उसने लगभग 33 सालों तक इस्तेमाल किया लेकिन अचानक न जाने क्या महिला के दिमाग में आया कि उसने अंगूठी बेचने की सोची। इसके लिए उसने एक व्यक्ति से संपर्क किया।

हीरे को देखने के बाद व्यक्ति ने जब महिला अंगूठी के बारे में बताया तो उसके होश उड़ गए। व्यक्ति ने महिला को बताया कि वो जिस अंगूठी को नकली समझ कर पहन रही है, हकीकत में वो एक असली हीरे की अंगूठी है।

उसने बताया कि ये अंगूठी  26.27-k कैरट डायमंड से बनी है। इसके बाद महिला उस अंगूठी को लेकर हीरों के एक एक्सपर्ट के पास पहुंची, जहां एक्सपर्ट ने महिला को वो अंगूठी नीलाम करने की सलाह दी।

महिला की ‘नकली हीरे की अंगूठी’ को जब नीलामी के लिए रखा गया तो पता चला कि असल में वो हीरा बेहद ही प्राचीन था। नीलामी में वो अंगूठी 6 करोड़ 83 लाख रुपये में बिकी, जिसके बाद तमाम तरह के टैक्स काटकर महिला को करीब 4.5 करोड़ रुपये दिए गए।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending