Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

3 फरवरी 2015 का राशिफल

Published

on

rashifal horoscope

Loading

मेष- आपके लिए आज नियमों का पालन करना कठिन होगा। आप परिवर्तन चाहते हैं। अविवाहित व्‍यक्तियों के लिए विवाह के योग हैं। स्‍थाई रिश्‍तों में नए मोड़ आ सकते हैं। आपका अपने अधिकारी से मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ- आप पुरानी प्रथा न दोहराते हुए कुछ नया करना चाहेंगे। कुछ आकस्मिक घटनाएं आपको नए निर्णय लेने के लिए बाध्‍य कर सकती हैं। स्‍वयं पर विश्‍वास रखें। नए निर्णय प्रगति के नए मार्ग
प्रशस्‍त करेंगे।

मिथुन- घटनाएं अचानक व काफी तीव्रता से घटित होंगी। आप किसी नए कार्य में अचानक काफी व्‍यस्‍त हो जाएंगे। आपकी वित्‍तीय व कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं जिसका प्रभाव आपके जीवन व आपकी आय पर हो सकता है।

कर्क- आप तरक्‍की के नए आयाम छूएंगे। आपके जीवन में काफी परिवर्तन आएंगे। अपने लक्ष्‍य यथार्थ को ध्‍यान में रखकर केन्द्रित करें। अपेक्षाएं छोटी रखें जिससे निराशा न हो। नए प्रयोग अवश्‍य करें, सफल रहेंगे।

सिंह- आपकी प्रसन्‍नता व आपका साकारात्‍मक स्‍वभाव सारी रूकावटों को पार कर सकता है। आप आज काफी उत्‍साह से भरे हैं। भाग्‍य आपका हर मोड़ पर साथ देगा। यदि आपने कोई एक मौका गवां भी दिया तो आपको दूसरा व उससे बेहतर मौका अवश्‍य प्राप्‍त होगा।

कन्‍या– आज काफी कुछ आपके स्‍वभाव के विरूद्ध होगा। आप कुछ महत्‍वपूर्ण कार्य भूल सकते हैं। भावनाओं में बहकर आप जोखिम उठाने को भी तैयार हो सकते हैं। आपकी निजि जिन्‍दगी, धन संबंधी मामलों आदि में कुछ परिवर्तन के योग हैं।

तुला- आप खुद को असमंजस्‍य की स्थिति में पाएंगे। आपके लिए यह निश्चित करना कठिन होगा कि आप पूर्व संबंधों के साथ निर्वाह करें अथवा नए संबंधों के लिए उनका त्‍याग करें। आपके लिए अपने साथी के साथ तालमेल बिठा पाना काफी कठिन होगा।

वृ‍श्चिक– आज का दिन काफी भावुकतापूर्ण व कुछ दृढ़ निर्णय लेने वाला है। आप कोई नया कार्य आरंभ कर सकते हैं, घर की साज सज्‍जा में बदलाव कर सकते हैं, नौकरी बदल सकते हैं अथवा किसी नए कार्यक्रम का हिस्‍सा बन सकते हैं। नए लोगों के साथ ढ़लने में थोड़ा वक्‍त लगेगा पर बाद में आप अच्‍छे मित्र बन जाएंगे।

धनु- आज का दिन किसी नई शुरूआत के लिए काफी अच्‍छा है। यदि आप सावधान रहेंगे तो अवश्‍य ही सफल होंगे। आज धन के संबंध में आप जल्‍दबाजी दिखा सकते हैं। किसी भी प्रकार के सट्टेबाजी से बचें।

मकर- आज आपकी सारी अपेक्षाएं पूर्ण नहीं होंगी। मकर राशि की स्त्रियां बदलते परिवेश व छवि के कारण थोड़ा विचलित रहेंगी। साकारात्‍मक रहें। अंततः आप अवश्‍य ही सफल होंगे।

कुंभ- भाग्‍य आपको दूसरा अच्‍छा मौका देगा इस अवसर का भरपूर लाभ उठाएं। यदि आप यथार्थ में रहते हैं व अधिक अपेक्षा नहीं करते हैं तो सफल रहेंगे। आपकी रूचि हमेशा ही नई चीजों में रही है इस कारण आप जीवन में कुछ बदलाव ला सकते हैं।

मीन- भविष्‍य को ध्‍यान में रखते हुए आपको जीवन में आवश्‍यक बदलाव अवश्‍य ही करने चाहिए। आप घूमने फिरने में अथवा कुछ खास खरीदने में धन खर्च कर सकते हैं।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending