Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग से मिलीं सुषमा स्वराज

Published

on

Loading

बीजिंग| भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग से यहां मुलाकात की और मौजूदा वर्ष के सकारात्म द्विपक्षीय एजेंडों पर बातचीत की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्वीट में बताया, “बैठक 2015 के लिए सकारात्मक एजेंडों पर केंद्रित थी।”

सुषमा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के कुछ दिनों बाद बीजिंग दौरे पर गई हैं। ओबामा के दौरे पर दोनों देशों ने एशिया-प्रशांत और हिंद महासागर के लिए संयुक्त सामरिक दृष्टिकोण घोषित किए थे।

सुषमा स्वराज की यात्रा का मुख्य उद्देश्य मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा के पहले आधार बनाना है। सुषमा स्वराज ने रविवार को दूसरे भारत-चीन मीडिया शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया। उन्होंने अपने चीनी समकक्ष बांग यी से मोदी के आगामी दौरे सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

नेशनल

आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा- राहुल ने खाई थी कसम, सरकार बनी तो पलट देंगे राम मंदिर का फैसला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भाजपा नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने राधिका खेड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राष्ट्रभक्त होगा…रामभक्त होगा और सनातन को मानेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता है। 4 जून आते-आते कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि जो देश की बात करेगा वो इस पार्टी में नहीं रह सकेगा। जो कांग्रेस के गीत गाएगा वहीं कांग्रेस में रहेगा।

इतना ही नहीं उन्होंने तो यहाँ तक दावा कर दिया कि राहुल गांधी ने कसम खाई थी कि अगर कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर फैसले को पलट देंगे। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए एक ‘सुपरपावर कमीशन’ बनाने की बात कही थी।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, ”मैंने कांग्रेस में 32 साल से अधिक समय बिताया है और जब राम मंदिर का फैसला आया, तो अमेरिका में अपने शुभचिंतकों से सलाह लेने के बाद राहुल गांधी ने अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वे सुपरपावर कमीशन बनाएंगे। यह कमीशन राम मंदिर के फैसले को उसी तरह पलट देगा जैसे राजीव गांधी ने शाह बानो के फैसले को पलट दिया था।”

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी टीम किसी न किसी बहाने से इस देश को तोड़ना चाहती है। पहले की कांग्रेस और अब की कांग्रेस में काफी फर्क है। अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए प्रमोद कृष्णम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जब स्थापना हुई तब उसमें देशभक्त नेता थे। महात्मा गांधी और नेहरू की कांग्रेस ने देश को जोड़ने का काम किया अब वे देश तोड़ने में जुटे हैं। इसलिए ये लोग हर समय गलत बयानबाजी करते हैं।

Continue Reading

Trending