Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यू-19 विश्व कप : श्रीलंका को हरा भारत फाइनल में

Published

on

यू-19 विश्व कप, श्रीलंका, भारत फाइनल में, बांग्लादेश की मेजबानी, अनमोलप्रीत सिंह, सरफराज खान

Loading

मीरपुर| भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश की मेजबानी में चल रहे आईसीसी यू-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका को 98 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अनमोलप्रीत सिंह (72)और सरफराज खान (59) की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए और इसके बाद लक्ष्य की पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 42.4 ओवरों में 170 के स्कोर पर ढेर कर दिया। भारत ने श्रीलंका को शुरुआत में ही दो झटके दे दिए थे। 13 रन के स्कोर पर टीम के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कामिंडु मेंडिस (39) और शम्मु अशान (38) ने श्रीलंका को बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और अंतत: पूरी टीम लक्ष्य से 98 रन पहले ही धराशायी हो गई। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट मयंक डागर ने लिए जबकि अवेश खान को दो विकेट मिले। खलील एहमद, राहुल बाथम और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला। दो बल्लेबाज रनआउट हुए।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending