Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका ने भारत को खुश करने के लिए संसद में इमरान का भाषण किया रद्द

Published

on

इस्लामाबाद| भारत के साथ संबंध और न खराब हों इसे देखते हुए श्रीलंकाई सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आगामी श्रीलंका यात्रा के दौरान श्रीलंकाई संसद में उनके द्वारा दिए जाने वाले संबोधन को रद्द कर दिया गया है। श्रीलंका को डर था इमरान अपने सम्बोधन के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठा सकते हैं जिससे भारत नाराज हो सकता है। भारत की नाराजगी से बचने के लिए श्रीलंकाई सरकार ने ये कदम उठाया है।

बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ मुलाकात और एक निवेशक सम्मेलन में भाग लेने के अलावा इमराना को 24 फरवरी को श्रीलंका की संसद को संबोधित करना था।

श्रीलंकाई सरकार के भीतर ऐसे तत्व थे, जो चाहते थे कि इमरान का भाषण नहीं हो क्योंकि उन्हें डर था कि ऐसा करने से भारत के साथ संबंध और भी खराब हो सकते हैं, क्योंकि कोलंबो बंदरगाह में ईस्ट कंटेनर टर्मिनल पर एक सौदा रद्द होने से पहले से ही संबंधों में कड़वाहट है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

WHO प्रमुख ने की पीएम मोदी की तारीफ, कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ डॉ. ट्रेड्रॉस ए. गेबरेसस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ चीफ ने अपने किए गए ट्वीट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी प्रशंसा की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को #VaccinEquity का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि #COVAX और #COVID19 वैक्सीन खुराक को दूसरे देशों के साथ शेयर करने से उन देशों को कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कोवैक्स के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और कोविड-19 वैक्सीन की खुराकें देना 60 से अधिक देशों की सहायता कर रहा है। ये देश अपने स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों का टीकाकरण का काम शुरू कर पा रहे हैं। उम्मीद है कि अन्य देश आपका अनुसरण करेंगे।

Continue Reading

Trending