Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स की निगाह जीत का क्रम जारी रखने पर

Published

on

नई-दिल्ली, दिल्ली-डेयरडेविल्स,रॉयल-चैलेंजर्स-बैंगलोर,फिरोजशाह-कोटला

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमें शुरुआती असफलताओं के बाद आईपीएल-8 में अपना-अपना पिछला मैच जीतने में सफल रहीं, और अब रविवार को जब वे फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जब एकदूसरे के सामने होंगी तो उनकी कोशिश जीत के इस क्रम को बनाए रखने की होगी। आईपीएल-8 में दोनों ही टीमों की शुरुआत खराब रही, हालांकि पिछले मैच में मिली जीत से उनका मनोबल जरूर ऊंचा होगा। डेयरडेविल्स बीते गुरुवार को मुंबई इंडियंस को मात देकर अपने घरेलू मैदान कोटला पर नौ हार के सिलसिले को तोड़ने में सफल रहे। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर मात दे दी।

डेयरडेविल्स यदि यह मैच जीत जाते हैं तो उनके दूसरे पायदान पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स के बराबर अंक (आठ अंक) हो जाएंगे और वे अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच जाएंगे। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स यदि यह मैच जीत जाते हैं तो उनके कोलकाता नाइट राइडर्स और डेयरडेविल्स के बराबर ही छह अंक हो जाएंगे। डेयरडेविल्स के लिए अब तक युवा श्रेयष अय्यर ने सर्वाधिक 227 रन बनाए हैं और आगे भी उन पर निर्भरता बनी रहेगी, हालांकि डेयरडेविल्स के चाहने वाले युवराज सिंह और कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से भी बेहतर पारी की उम्मीद कर रहे हैं। डेयरडेविल्स के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इस समय आईपीएल-8 में सर्वाधिक 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अमित मिश्रा ने भी संतुलित गेंदबाजी की है। दूसरी ओर विराट कोहली, क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स से सजी रॉयल चैलेंजर्स टीम आंकड़ों में तो सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी वाली टीम नजर आती है, हालांकि टीम को अभी अपनी इस क्षमता को साबित करना बाकी है।

 

टीमें :

 

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड विस, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेसिम, संदीप वारिर, योगेश तकावले, यजुवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्लाह, मनविंदर बिस्ला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान. जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending