Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना की चपेट में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, खुद को किया आइसोलेट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद बोरिस जॉनसन ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

इससे पहले यह खतरनाक वायरस शाही महल तक पहुंच गया था। कोविड-19 टेस्ट में ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके अलावा बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी ब्रिटेन से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

फिलहाल कनिका का इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा है। गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से निकलकर यह वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है।

चीन में 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने के बाद कोरोना वायरस अब इटली और अमेरिका में कहर बरपा रहा है। इटली में यह चौथे चरण में पहुंच चुका है।

हर रोज इससे संक्रमित 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है, वहीं संक्रमितों की संख्या में अमेरिका ने इटली को भी पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में अब तक 85 हजार से ज्यादा लोग इससे इफेक्टेड पाए गए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending