Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

वनडे में बतौर कप्तान धौनी की 100वीं जीत

Published

on

मेलबर्न,आईसीसी-विश्व-कप-2015,बांग्लादेश,क्वार्टर-फाइनल,कप्तान,महेंद्र-सिंह-धौनी,एमसीजी,बांग्लादेश,रिकी-पोंटिंग

Loading

मेलबर्न | आईसीसी विश्व कप-2015 में गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच जीतने के साथ ही मौजूदा चैम्पियन भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी दुनिया के तीसरे सबसे सफल एकदिवसीय कप्तान भी बन गए। मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 109 रनों से मात देकर विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इसके साथ ही धौनी ने कप्तान के तौर पर 100वीं जीत भी हासिल कर ली।

अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में धौनी कप्तान के रूप में 100 से उससे अधिक जीत हासिल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले यह उपलब्धि आस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (165 जीत) और आस्ट्रेलिया के ही एक और दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर (107) के नाम है। धौनी ने दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत कप्तान हैंसी क्रोनिए (99 जीत) का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। धौनी ने यह उपलब्धि 177वें मैच में हासिल की। कप्तान के तौर पर सर्वाधिक मैच खेलने के मामले मे अभी धौनी पांचवें स्थान पर हैं। इस सूची में 230 मैचों के साथ पोंटिंग शीर्ष पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफेन फ्लेमिंग (218 मैच) दूसरे, श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा (193 मैच) तीसरे और बॉर्डर (178 मैच) चौथे स्थान पर हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending