Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विश्व कप : आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत

Published

on

एडिलेड,आस्ट्रेलियाई,पाकिस्तान,डेविड-वार्नर,एरॉन-फिंच,स्टीवन-स्मिथ,माइकल-क्लार्क,सरफराज-अहमद,अहमद-शहजाद,हरीश-सोहैल,मिस्बाह-उल-हक

Loading

एडिलेड | आस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को जब एडिलेड ओवल के अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेलने उतरेगी तो उसे आत्मविश्वास से अधिक सावधान रहने की जरूरत होगी। पाकिस्तान ने ग्रुप चरण में शुरुआती दो मैच हारने के बाद जिस तेजी से अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अगले चारों मैच जीतने में सफल रहा, उसे देखते हुए शुक्रवार के मैच के बारे में कोई भी संभावना व्यक्त करना बेहद मुश्किल है।

चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को संभावित विजेता के तौर पर देखा जा रहा है और घरेलू मैदान पर प्रशंसकों को उनसे काफी उम्मीद भी होगी। आस्ट्रेलिया ग्रुप चरण में चार मैच जीतकर पूल-ए में दूसरे स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। इस दौरान उसे न्यूजीलैंड के हाथों बेहद नजदीकी हार झेलनी पड़ी, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ बारिश के कारण रद्द रहे मैच में उसे अंक बांटने पड़े थे। दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने भारत और वेस्टइंडीज के हाथों हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए बाकी के अपने चारों मैच जीते। इस दौरान उसने दक्षिण अफ्रीका को बेहद दबाव वाले मैच में मात देने में सफलता हासिल की।

पाकिस्तान के लिए हालांकि आस्ट्रेलिया गेंदबाजी आक्रमण के आगे टिकने की चुनौती रहेगी, क्योंकि अब तक पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज शतक बनाने में सफल रहे हैं। पिछले दो मैचों में हालांकि जीत के नायक बनकर उभरे विकेटकीपर/बल्लेबाज सरफराज अहमद ने सलामी बल्लेबाज की एक जगह जरूर स्थिर कर दी है। कप्तान मिस्बाह भी निरंतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। पाकिस्तान को इस अहम मैच में अपने दिग्गज एवं सर्वाधिक अनुभवी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी से इस मैच में जरूर कुछ ज्यादा अपेक्षाएं होंगी। गौरतलब है कि मिस्बाह और अफरीदी इस विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय से संन्यास ले लेंगे। मिस्बाह ने कहा, “जी हां, वे (आस्ट्रेलिया) खिताब के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन ऐसा कोई सख्त नियम नहीं है कि प्रबल दावेदार हमेशा जीतते हैं। सबकुछ दिन विशेष पर निर्भर करता है। हमें जीत की पूरी उम्मीद है तथा हम सकारात्मक होकर उतरेंगे।”

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की बात करें तो वह बेहद गहरी नजर आती है और नौवें, 10वें क्रम के बल्लेबाज में भी ठीक-ठाक बल्लेबाजी करने की क्षमता है। पाकिस्तान की गेंदबाज पिछले कुछ मैच में अपनी लय हासिल कर चुके हैं, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उन्हें चोटिल मोहम्मद इरफान की कमी जरूर खलेगी। क्लार्क ने मैच की पूर्व संध्या पर संवददाता सम्मेलन में कहा, “कल के मैच में तेज गेंदबाजी की भूमिका अहम होगी, खासकर यदि कल भी पिच पर आज के जैसी घास रहती है तो। लेकिन दोनों ही टीमों में कई उम्दा तेज गेंदबाज हैं, इसलिए हमें अच्छा खेलना होगा। ”

टीमें (संभावित) : 

आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, स्टीवन स्मिथ, माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फॉल्कनर, ब्रैड हेडिन (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, मिशेल जानसन, जोश हैजलवुड/मिशेल मार्श।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (विकेटकीपर), अहमद शहजाद, हरीश सोहैल, मिस्बाह उल हक (कप्तान), उमर अकमल, शोएब मकसूद, शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, राहत अली, सोहैल खान, एहसान आदिल।

 

नेशनल

जेपी नड्डा का ममता पर हमला, कहा- संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा

Published

on

Loading

नई दिल्‍ली। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर तगड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को क्‍या बना दिया है। जेपी नड्डा ने कहा कि संदेशखाली, ममता बनर्जी की निर्ममता और बर्बरता का संदेश चीख-चीख कर दे रहा है। ममता दीदी ने बंगाल को क्या बना दिया है? जहां रवींद्र संगीत गूंजना चाहिए था, वहां बम-पिस्तौल मिल रहे हैं।

संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा। इसी से समझ सकते हैं कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने किस तरह अराजकता फैला रखी है। मैं बंगाल के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता से अपील करता हूं कि आप सभी संदेशखाली पर ममता बनर्जी से जवाब मांगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने संदेशखाली की पीड़िता को पार्टी का टिकट देकर भाजपा महिला सशक्तिकरण के संदेश को मजबूती दी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को जवाब दिया है कि ये महिलाएं अकेली नहीं है उनके साथ पूरा समाज, पूरा देश खड़ा है। संदेशखाली में महिलाओं की इज्जत-आबरू और उनकी जमीनें बचाने के लिए वहां गई जांच एजेंसियों के अधिकारियों पर भी घातक हमला किया गया।

जेपी नड्डा ने आगे कहा, “मैं आज समाचार पढ़ रहा था कि संदेशखाली में तलाशी के दौरान सीबीआई ने तीन विदेशी रिवॉल्वर, पुलिस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक रिवॉल्वर, बंदूकें, कई गोलियां और कारतूस बरामद किए हैं।” इसी से समझा जा सकता है कि ममता सरकार ने राज्य में किस तरह अराजकता फैला रखी है। उन्होंने पूछा कि क्या ममता बनर्जी जनता को डराकर, उनकी जान लेकर चुनाव जीतेंगी। क्या नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रवीन्द्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद और महर्षि अरबिंदो जैसे मनीषियों ने ऐसे बंगाल की कल्पना की थी।

संदेशखाली में जनता की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा। ममता दीदी, यदि आपको ऐसा लगता है कि आप ऐसा करके चुनाव जीत जाएंगी तो ये आपकी भूल है। जनता आपको इसका करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि हमने देखा कि ममता सरकार में तृणमूल कांग्रेस के शाहजहां शेख जैसे असामाजिक तत्व संदेशखाली में महिलाओं के अस्तित्व पर खतरा बने हुए हैं। महिलाओं के साथ जिस तरह का सलूक हो रहा है वह सच में बहुत ही संवेदनशील और कष्टदायी है।

Continue Reading

Trending