Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साल के पहले खिताब से एक कदम दूर सायना नेहवाल

Published

on

Loading

Saina nehwal latestसिबु (मलेशिया)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल इस साल के पहले खिताब से सिर्फ एक कदम दूर हैं। उन्होंने शनिवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में सायना ने हांगकांग की यिप पुई यिन को 21-13, 21– से मात दी।

टूर्नामेंट की शीर्ष वरीया प्राप्त सायना ने पहले गेम में यिन से 4-6 से पीछे थीं। लंदन ओलम्पिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना ने जोरदार वापस की और 14-13 से बढ़त ले ली। यहां सायना ने लगातार सात अंक लेकर पहला गेम हासिल किया।

दूसरे गेम में सायना शुरू से ही यिप पर हावी रहीं और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 6-0 की बढ़त ले ली। सायना के बेहतीन शॉट्स के आगे यिप बेबस नजर आ रहीं थीं। सायना ने 6 में चार अंक तो स्मैश लगाकर हासिल किए जिनके पास तक यिप नहीं पहुंच पाई थीं।

टूर्नामेंट की पांचवीं वरीय यिप ने वापसी की कोशिश की और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 5-8 किया लेकिन सायना ने उन्हें हावी होने से पहले ही रोक दिया और स्कोर 11-5 कर दिया।

यहां से यिप पांच अंक ही ले पाईं जबकि सायना ने 10 अंक लेते हुए दूसरे गेम अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में सायना का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। चोचुवोंग ने पहले सेमीफाइनल मैच में चेयुंग गान यी को 21-19, 20-22, 21-18 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending