Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लखनऊ में अरसे बाद सायना हारीं, वॉरियर्स ने स्मैश के होश ठिकाने लगाएं

Published

on

Loading

 

लखनऊ | प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से हरा दिया। मैच का फैसला दिन के आखिरी मुकाबले में निकला। अवध ने जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अहमदाबाद ने दो लगातार मैच जीत स्कोर बराबर कर लिया था।

saina in pbl के लिए इमेज परिणाम

मिश्रित युगल में अवध की तरफ से कोर्ट पर उतरी क्रिस्टिना पेडरसन और तांग चुन मोन की जोड़ी ने अहमदाबाद की एल.सी. हिम और कैमिला जुल की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 14-15, 15-12, 15-14 से मात देते हुए अपनी टीम का खाता खोला। यहां मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई थी।

saina in pbl के लिए इमेज परिणाम
इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में कोर्ट पर उतरे पारुपल्ली कश्यप ने अहमदाबाद के सौरभ वर्मा को बेहद रोचक और कड़े मुकाबले में 11-15, 15-13, 5-14 से मात दी।

कश्यप पहला गेम हार गए थे, लेकिन उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए आखिरी के दो गेम जीत अपनी टीम को नकारात्मक अंकों में जाने से बचा लिया। कश्यप ने अपना मैच जीतते हुए अवध को 3-0 से आगे कर दिया।

kashyap in pbl के लिए इमेज परिणाम

अवध का यह मैच ट्रम्प मैच था, जिसे जीतते हुए कश्यप ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे अगर टीम जीत पाती है तो उसे दो अंक मिलते हैं और अगर हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है। यहां अवध 3-0 से आगे हो गई थी।

लेकिन एच.एस. प्रणॉय ने अवध के किदाम्बी श्रीकांत को 15-8, 15-11 से मात देते हुए अहमदबाद को खाता खोला। यहां से अहमदाबाद की वापसी की उम्मीदें जिंदा हो गई थीं। स्कोर हालांकि अभी भी अवध के पक्ष में 3-1 था।

kashyap in pbl के लिए इमेज परिणाम

फिर ताई जु यिंग ने अहमदाबाद को बराबरी पर ला दिया। यिंग ने महिला एकल वर्ग के इस मैच में अवध की सायना नेहवाल को सीधे गेमों में आसान मैच में 15-5, 15-14 से मात दी। दरअसल, यह अहमदाबाद का ट्रम्प मैच था और इससे यिंग ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए और स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।

kashyap in pbl के लिए इमेज परिणाम

दिन का आखिरी मुकाबला पुरुष युगल वर्ग का था जो निर्णायक हो गया था। इस मैच में अवध की तरफ से मोन और हेंड्रा सेतियवान और अहमदाबाद की तरफ से एल.सी.एच रेगिनाल्ड और किदाम्बी नंदगोपाल कोर्ट पर थे। इस मैच में सेतियावान और मोन की जोड़ी ने रेगिनाल्ड और नंदगोपाल की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-14, 15-10 से मात देते हुए अवध को 4-3 से जीत दिलाई।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending