Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चोट के बाद सायना ने दिया आलोचकों को करारा जवाब, कोर्ट पर मनाया ऐसे जश्न

Published

on

Loading

नई दिल्ली | देश की अग्रणी बैडमिंटन स्टार-सायना नेहवाल ने शनिवार को चोट के बाद कोर्ट पर विजयी वापसी करते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अपनी टीम-अवध वॉरियर्स को नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अजेय बढ़त दिला दी।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना ने तीन गेम तक चले बेहद रोमांचक मैच में नार्थ ईस्टर्न की मिशेल ली को 6-15, 15-13, 15-13 से मात दी। इस जीत के बाद सायना ने बेहद जोरदार तरीके से जश्न मनाया।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

सायना हालांकि पहला गेम आसानी से हार गई थीं, लेकिन आखिरी के दो गेम जीतते हुए उन्होंने अपनी टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिलाई। पहला गेम 6-15 से हारने के बाद दूसरे गेम में सायना ने ली को कड़ी चुनौती दी। उन्होंने 2-0 से शुरुआत की और फिर 8-7 की बढ़त ले ली जिसे 15-13 तक पहुंचा गेम अपने नाम कर मैच तीसरे गेम में ले गईं।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। सायना ने 2-0 के स्कोर से शुरुआत की। फिर स्कोर 8-5 कर लिया। यहां ली ने वापसी की और स्कोर 8-8 हो गया। यहां से अंकों की लुका-छुपी देखी गई। सायना ने स्कोर 10-9 कर लिया। इस बढ़त को बनाए रखते हुए सायना ने तीसरा गेम 15-13 से जीत इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम
सायना चोट के कारण लीग के पहले मैच में चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ कोर्ट पर नहीं उतर पाई थीं। सायना ने मैच के बाद कहा कि वह चोट से उबरने के बाद लीग में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती थीं और इस जीत से वह खुश हैं लेकिन आगे के मैचों में उन्हें कोर्ट पर मूवमेंट को लेकर सावधान रहना होगा।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

इससे पहले, दिन के पहले मैच में मिश्रित युगल में क्रिस्टिना पेडरसन और तान चुन मान की जोड़ी ने प्राजक्ता सावंत और किम जी जुंग की जोड़ी को 15-14, 15-13 से मात देते हुए दो अंक अपनी टीम के खाते में डाल लिए। यह अवध का ट्रम्प मैच था।
saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम
गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अगर टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है।

संबंधित इमेज

इस मैच के बाद पुरुष युगल में भारत के पारुपल्ली कश्यप वॉरियर्स की तरफ से और भारत के ही अजय जयराम नार्थ ईस्टर्न की तरफ से कोर्ट पर उतरे।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

जहां कश्यप ने जयराम को 15-9, 15-12 से मात देते हुए जीत हासिल की और अपनी टीम के खाते में एक अंक डालते हुए उसे 3-0 से आगे कर दिया।

saina nehwal in pbl के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending