Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : आज आमने-सामने होंगे सनराइजर्स और रॉयल्स

Published

on

मुंबई,राजस्थान रॉयल्स,आईपीएल-8,सनराजर्स हैदराबाद,टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर,डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा,शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा

Loading

मुंबई | शानदार शुरुआत के बाद बीच में लड़खड़ा कर फिर जीत की ओर लौट चुके राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को जब आईपीएल-8 के 41वें मुकाबले में ब्रेबार्न स्टेडियम में सनराजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत का क्रम जारी रखने की होगी। रॉयल्स ने इस संस्करण में 11 मैचों में छह जीत हासिल की है और अंकतालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स के नौ मैचों में आठ अंक हैं और टीम सातवें पायदान पर है।

दोनों टीमें इस संस्करण में पूर्व में 16 अप्रैल को भिड़ी थीं, जिसमें रॉयल्स अव्वल साबित हुए। रॉयल्स को अपने स्टार बल्लेबाज रहाणे से इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रहाणे आईपीएल के मौजूदा संस्करण में शानदार लय में हैं और अब तक कुल 430 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। उन्हें सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेन वाटसन सहित संजू सैमसन, करुण नायर और स्टीवन स्मिथ का भी भरपूर साथ मिला है और इस वजह से टीम बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करती आई है। गेंदबाजी में भी टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर ने अहम भूमिका निभाई है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स अपने कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन पर बहुत हद तक निर्भर रहे हैं। मध्यक्रम में नमन ओझा, मोएसिस हेनरिक्स, इयान मोर्गन बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। गेंदबाजी में भी सनराइजर्स के पास डेल स्टेन, ट्रेंट बाउल्ट, प्रवीण कुमार और स्पिनर कर्ण शर्मा जैसे गेंदबाज हैं लेकिन इनका प्रदर्शन भी उच्च स्तर का नहीं रहा है। मौजूदा सत्र में रॉयल्स ने पिछले छह मुकाबलों में चार जबकि सनराइजर्स दो जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

टीम (संभावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा, चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, परवेज रसूल, आशीष रेड्डी, लक्ष्मी रतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पद्मनाभम, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिक्स, रिकी भुई, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बाउल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

नेशनल

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण की 88 सीटों पर वोटिंग जारी, पीएम मोदी ने की रिकार्ड मतदान की अपील

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिकॉर्ड मतदान की अपील की है। । उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा। अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी आवाज है।

आज जिन 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह, असम और बिहार की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन और जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 9 बजे तक बिहार में 9.65 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 15.42 प्रतिशत, जम्मू में 10.39 प्रतिशत, कर्नाटक में 9.21 प्रतिशत, केरल में 11.90 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 13.82 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 7.45 प्रतिशत, राजस्थान में 11.77 प्रतिशत, यूपी में 11.67 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 15.68 प्रतिशत मतदान हुआ।

आज दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की राजनीतिक किस्मत दांव पर है। इनमें राहुल गांधी (कांग्रेस)- वायनाड, शशि थरूर (कांग्रेस) – तिरुवनंतपुरम, एचडी कुमारस्वामी (जेडीएस)- मांड्या, हेमा मालिनी (बीजेपी)- मथुरा,अरुण गोविल (बीजेपी)-मेरठ, ओम बिरला (भाजपा) -कोटा, भूपेश बघेल (कांग्रेस)-राजनांदगांव जैसे दिग्गज शामिल हैं।

Continue Reading

Trending