Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बंगाल : पटाखे के कारखाने में विस्फोट, 11 की मौत

Published

on

कोलकाता,पश्चिम बंगाल,विस्फोट,पश्चिमी मिदनापुर जिले,कारखाने

Loading

कोलकाता | पश्चिम बंगाल में एक पटाखे के कारखाने में विस्फोट हो जाने से 11 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने गुरुवार को दी। इधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है। विस्फोट पश्चिमी मिदनापुर जिले के पिंग्ला में बुधवार रात हुई।

पुलिस अधीक्षक भारती घोष ने बताया, “पटाखे के कारखाने में विस्फोट होने से 11 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। घायलों की हालत नाजुक है, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।” कारखाने का मालिक राजन मैती को गिरप्तार कर लिया गया है। खड़गपुर के उप-मंडलीय पुलिस अधिकारी संतोष मंडल ने बताया, “हमने मैती को गिरफ्तार किया है। हमें यह शिकायत मिली है कि कारखाना अवैध था और इसका इस्तेमाल बम बनाने के लिए किया जा रहा है। हम सभी पक्षों पर ध्यान दे रहे हैं।” ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस सरकार को राज्य में आतंकवादी गतिविधियों के बढ़ने का जिम्मेदार बताते हुए भाजपा ने घटना की एनआईए से जांच कराए जाने की मांग की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि एनआईए से जांच अनिवार्य है। सिन्हा ने कहा, “हमने देखा है कि सरकार ने कैसे बर्दवान विस्फोट मामले में सच को दबाने की कोशिश की है। हम सभी जानते हैं कि पुलिस मामले को सुलझाने में कभी कुछ नहीं करेगी, इसलिए हम घटना की एनआईए से जांच कराए जाने की मांग करते हैं।” सामिक भट्टाचार्या नीत भाजपा का प्रतिनिधि मंडल इलाके का दौरा करने वाला है। भट्टाचार्या ने कहा, “घटना में गिरफ्तार किए गए मैती तृणमूल के ताकतवर नेता हैं। हमें शक है कि इस घटना को कारखाने में हुए विस्फोट के रूप में दिखाया जा सकता है, जो कि वास्तव में नहीं है। इसलिए जरूरी है कि एनआईए कदम उठाए।”

कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने भी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है। स्थानीय निवासी हालांकि, यह दावा कर रहे हैं कि हताहतों की संख्या ज्यादा हो सकती है, क्योंकि कारखाने का इस्तेमाल बम बनाने के लिए होता था। स्थानीय निवासी ने बताया, “विस्फोट बहुत तेज था और इससे आसपास के घर में भी कंपन हुआ और दरारें भी आ गईं। मैती एक अपराधी है और अपने कारखाने का इस्तेमाल बम बनाने के लिए करता था। कारखाने में अभी भी शव पड़े हुए हैं। कई और लोग मारे गए हैं। इसमें 30 से अधिक लोग काम करते थे और अधिकांश लापता हैं।”

कुछ अन्य पुलिस पर अकर्मण्यता का आरोप लगा रहे हैं। एक निवासी ने कहा, “हम पुलिस से अवैध कारखाने को लेकर शिकायत करते रहे हैं और कार्रवाई की मांग की है। लेकिन उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया। अगर पुलिस कार्रवाई करती, कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी।”

प्रादेशिक

सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने मचाई हलचल, लॉन्च किया नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने एक बार फिर हलचल मचा दी है। रिलायंस रिटेल से जुड़ी टीरा ब्यूटी ने अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की रेंज को मजबूती देते हुए एक नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’ लॉन्च किया है। इस नई नेल पॉलिश प्रोडक्ट लाइन में, प्रीमियम नेल कलर और केयर उत्पादों की एक विस्तृत रेंज ग्राहकों को मिलेगी। कंप्लीट लुक की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए ‘नेल्स अवर वे’ के प्रोडक्ट्स, ऑफिस से लेकर शादी ब्याह तक के लिए परफेक्ट मैच है।

‘नेल अवर वे’ के बोल्ड और चमकदार रंगों वाले इस कलेक्शन में कई तरह की नेल पॉलिश शामिल हैं, जिनमें जेल वेल, स्विफ्ट ड्राई, ब्रीथ अवे और ट्रीट कोट नेल खास हैं। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में साथ देने वाली ‘नेल अवर वे’ कलेक्शन में खूबसूरती के साथ नाखूनों को पोषण और सुरक्षा देने वाले प्रोडक्ट्स का भी लंबा लाइन-अप है। नो बंप बेस, क्यूटी केयर और टफन अप सॉल्यूशन सहित कई बेहतरीन नेल केयर उत्पाद प्रोडक्ट लाइन का हिस्सा हैं।

रेंज में नेल पॉलिश और नेल केयर उत्पादों के साथ 2 टोन्ड वैनिशर और एसीटोन-फ्री स्क्वीकी क्लीन जैसे सौम्य लेकिन प्रभावी नेल इनेमल रिमूवर भी शामिल हैं। मैनीक्योर के शौकिन ग्राहकों के लिए फ्रेंच ‘एम अप और ‘नेल्ड इट’ जैसी किट्स भी उपलब्ध हैं। ‘नेल्स अवर वे’ कलेक्शन के प्रोडक्ट्स को Tirabeauty.com पर ऑनलाइन देखा जा सकता है।

Continue Reading

Trending