Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : आज आमने-सामने होंगे सनराइजर्स और रॉयल्स

Published

on

मुंबई,राजस्थान रॉयल्स,आईपीएल-8,सनराजर्स हैदराबाद,टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर,डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा,शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा

Loading

मुंबई | शानदार शुरुआत के बाद बीच में लड़खड़ा कर फिर जीत की ओर लौट चुके राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को जब आईपीएल-8 के 41वें मुकाबले में ब्रेबार्न स्टेडियम में सनराजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत का क्रम जारी रखने की होगी। रॉयल्स ने इस संस्करण में 11 मैचों में छह जीत हासिल की है और अंकतालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स के नौ मैचों में आठ अंक हैं और टीम सातवें पायदान पर है।

दोनों टीमें इस संस्करण में पूर्व में 16 अप्रैल को भिड़ी थीं, जिसमें रॉयल्स अव्वल साबित हुए। रॉयल्स को अपने स्टार बल्लेबाज रहाणे से इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रहाणे आईपीएल के मौजूदा संस्करण में शानदार लय में हैं और अब तक कुल 430 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। उन्हें सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेन वाटसन सहित संजू सैमसन, करुण नायर और स्टीवन स्मिथ का भी भरपूर साथ मिला है और इस वजह से टीम बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करती आई है। गेंदबाजी में भी टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर ने अहम भूमिका निभाई है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स अपने कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन पर बहुत हद तक निर्भर रहे हैं। मध्यक्रम में नमन ओझा, मोएसिस हेनरिक्स, इयान मोर्गन बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। गेंदबाजी में भी सनराइजर्स के पास डेल स्टेन, ट्रेंट बाउल्ट, प्रवीण कुमार और स्पिनर कर्ण शर्मा जैसे गेंदबाज हैं लेकिन इनका प्रदर्शन भी उच्च स्तर का नहीं रहा है। मौजूदा सत्र में रॉयल्स ने पिछले छह मुकाबलों में चार जबकि सनराइजर्स दो जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

टीम (संभावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा, चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, परवेज रसूल, आशीष रेड्डी, लक्ष्मी रतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पद्मनाभम, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिक्स, रिकी भुई, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बाउल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending