Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जी-20 के नेता प्रथम नाम का इस्तेमाल करें : एबॉट

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने ब्रिस्बेन में जी-20 देशों के नेताओं से कहा कि उन्हें व्यक्तिगत गर्मजोशी दिखाने के लिए प्रथम नाम का इस्तेमाल करना चाहिए और सम्मेलन को यथासंभव सफल बनाने के लिए लिखित भाषणों के बदले उन्मुक्त होकर दिल से बात करना चाहिए। एबॉट ने यह बयान जी-20 शिखर सम्मेलन की औपचारिक बैठक से पहले नेताओं की आपसी मुलाकात के दौरान दिया, जिस दौरान सभी को उनके पसंदीदा विषय पर बात करने के लिए पांच मिनट का समय दिया गया था।

उन्होंने कहा, “सिर्फ एक नियम यह है कि अगर आप लिखित भाषण की अपेक्षा दिल से बात कर सकते हैं, तो यह अच्छा होगा।”

एबॉट ने कहा, “अगर हम अपने प्रथम नाम का इस्तेमाल करें, तो यह बहुत अच्छा होगा, हमारे बीच चाहे किसी भी तरह की मतभेद हो, लेकिन यह नजदीकी दर्शाने में मददगार हो सकता है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व इस बात का इंतजार कर रहा है कि जी-20 के नेता आर्थिक विकास को सुदृढ़ करने और अधिक से अधिक रोजगार का सृजन करने में अपनी क्षमता दिखाएं।

उन्होंने कहा, “यही हमारी चुनौतियां हैं कि 48 घंटे बाद जी-20 सम्मेलन से निकलने के बाद हम विश्वभर की जनता में और अधिक आत्मविश्वास भर सकें। हम हमेशा सहमत नहीं हो सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि कम से कम इस बार हम एक-दूसरे के साथ और खुलेंगे।”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending