Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

नंबर वन बनना अविश्वसनीय सा लग रहा : सायना

Published

on

saina

Loading

नई दिल्ली। देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने सर्वोच्च विश्व वरीय बनना सुनिश्चित होने के बाद शनिवार को कहा कि उन्हें इस पर विश्वास नहीं हो रहा। बेहद खुश सायना ने कहा, “यह अविश्वसनीय है। मुझे चिकोटी काटने दीजिए! वास्तव में इस पर विश्वास तभी होगा जब वरीयता सूची में शीर्ष अपना नाम देख लूंगी।”

राजधानी के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शनिवार को विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीना मारिन के सेमीफाइन मैच हारने के साथ ही सायना का सर्वोच्च विश्व वरीयता पर पहुंचना तय हो गया, हालांकि विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) अगले सप्ताह गुरुवार को जब अपनी वरीयता सूची जारी करेगा तब सायना आधिकारिक तौर पर वर्ल्ड नंबर वन बन जाएंगी।

सायना ने कहा कि मैं पिछले सात वर्षों से शीर्ष पांच में बनी हुई हूं और इस बीच मैं तीन बार दूसरी विश्व वरीयता तक पहुंची। मैं ली ज्यूरेई को पिछले डेढ़ वर्षों से लगातार शीर्ष पर देखती आ रही हूं। और अब में अंतत: खुद को वहां देखूंगी। सायना ने शनिवार को इंडिया ओपन में अपना सेमीफाइनल मुकाबला भी जीत लिया और फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं।

सायना ने कहा, “यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कुछ सख्त फैसले लिए। मैं लगातार शीर्ष खिलाड़ियों से हार रही थी, वास्तव में पिछले वर्ष विश्व चैम्पियनशिप के बाद से यह सिलसिला जारी था। यहां तक कि मैंने बैडमिंटन छोड़ देने के बारे में भी सोचा। मेरे करियर का यह सबसे खराब दौर था। लोग कहने लगे थे कि सायना तुम्हारा करियर खत्म हो चुका है।” सायना ने कहा, “इसके बाद मैं बेंगलुरू चली गई और मेरे कोच विमल कुमार ने इसी वर्ष मई तक शीर्ष वरीयता हासिल करने का लक्ष्य रखा। मैंने इसे मार्च में ही हासिल कर लिया।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending