Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अजहर अली बन सकते हैं पाकिस्तान एकदिवसीय टीम के कप्तान

Published

on

इस्लामाबाद,आईसीसी-विश्व-कप-2015,क्वार्टर-फाइनल,मिस्बाह-उल-हक,पाकिस्तान,पीसीबी,अजहर-अली

Loading

इस्लामाबाद | आईसीसी विश्व कप-2015 में क्वार्टर फाइनल मैच हारकर बाहर होने के बाद मिस्बाह उल हक के संन्यास ले लेने के कारण रिक्त हुए पाकिस्तान की एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी अजहर अली को सौंपी जा सकती है। वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने अजहर को पाकिस्तान की एकदिवसीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि अजहर न तो विश्व कप टीम का हिस्सा थे और न ही उन्होंने पिछले दो वर्ष से वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा लिया है। पीसीबी चार सदस्यीय नयी चयन समिति गठित करने का भी निर्णय लिया है, तथा पूर्व बल्लेबाज हारून रशीद को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि विश्व कप के दौरान कसीनो जाने के विवाद के कारण वापस बुला लिए गए मोइन खान का इसके साथ ही मुख्य चयनकर्ता का कार्यकाल खत्म माना जा रहा है। अजहर के नाम अब तक सिर्फ 14 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों का अनुभव है, हालांकि इस दौरान उन्होंने 41.09 के औसत से रन बनाए। टेस्ट टीम में वह नियमित सदस्य रहे हैं।

इसके अलावा सरफराज अहमद के उप-कप्तान नियुक्त किए जाने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि 2010 में विवादित मैच फिक्सिंग मामला उभरने के बाद भी अजहर को कप्तान का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन तत्कालीन पीसीबी अध्यक्ष इजाज बट ने अनुभव के आधार पर मिस्बाह को कप्तान नियुक्त किया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending