Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

संन्यास को लेकर धोनी ने कह दी इतनी बड़ी बात, जानकर रह जाएंगे हैरान

Published

on

धोनी

Loading

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से दूसरा टेस्ट शुरु होने वाला है। टेस्ट सीरीज से पहले भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में धोनी ने मैच खत्म होने के बाद कुछ ऐसा कर दिया था जिससे लोग उनके संन्यास को लेकर कयास लगाने लगे थे। दरअसल, मैच खत्म होने के बाद धोनी ने अंपायर से गेंद मांग कर रख ली थी जिसके बाद लोगों को लगने लगा था कि धोनी जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इस घटना के कई दिनों बाद धोनी ने इस बात से पर्दा उठाया है।

धोनी

धोनी के उस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि ऐसा उन्होने अगले साल की महत्वपूर्ण तैयारी के लिए किया था। उन्होंने कहा, ‘मैंने गेंद इसलिए मांगी क्योंकि मैं यह देखना चाहता था कि हम पर्याप्त रिवर्स स्विंग क्यों हासिल नहीं कर पाए। अगले साल हमें इंग्लैंड में विश्व कप खेलना है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें रिवर्स स्विंग मिले क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। अगर विरोधी टीम को रिवर्स स्विंग मिलती है तो हमें भी मिलनी चाहिए।’

धोनी ने कहा, ‘पारी खत्म होने के बाद आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के लिये गेंद अनुपयोगी हो जाती है इसलिए मैंने अंपायर से अनुरोध किया कि क्या मैं गेंद ले सकता हूं और उसे गेंदबाजी कोच को थमा दिया।’  धोनी ने यह बात ‘रन एडम’  ऐप की शुरुआत के अवसर पर कही। आपको बता दें कि इस ऐप के 25 प्रतिशत शेयर धोनी के पास हैं। वह इसके ब्रांड एंबेसडर और मेंटर होंगे।

आपको बता दें दुनिया के सबसे अच्छे मैच फिनिशर कहे जाने वाले धोनी कुछ समय से अपने चीर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते नहीं नजर आ पा रहे हैं। इंग्लैंड में उनकी सफेद दाढ़ी वाले लुक के बाद जब उन्होंने अंपायर से गेंद मांगी तो लोगों को यह लगा कि शायद यह उनका आखिरी मैच है। धोनी की बात से अब यह साफ हो गया है कि फिलहाल उनका संन्यास लेना का कोई इरादा नहीं है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending