Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

धोनी के संन्यास के एलान के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

Published

on

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से एलान के बाद उनके दोस्त सुरेश रैना ने भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। हालांकि वो आईपीएल खेलते रहेंगे। रैना ने इंस्टाग्राम पर धोनी और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा, “आपके साथ खेलना बेहद शानदार रहा माही। दिल से गर्व महसूस करते हुए मैं आपके इस सफर में आपको ज्वाइन कर रहा हूं. शुक्रिया भारत. जय हिंद।

सुरेश रैना के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने 18 टेस्ट मैच, 226 वनडे मुकाबले और 78 टी-20 इनटरनेशनल खेले हैं। रैना ने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ टेस्ट में 768 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 35 की ज्यादा की औसत से 5615 रन निकले।

रैना तेज़ तर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 66 पारियां खेली, जिनमें 29 से ज्यादा की औसत के साथ 1605 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच शतक भी जड़े।

खेल-कूद

ICC रैकिंग में रोहित ने लगाई छलांग, 8वें स्थान पर पहुंचे

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से रविवार को जारी की गई नई रैंकिंग में वो छह स्थान के फायदे के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें पायदान पर पहुंच गये हैं।

वहीं, आर अश्विन की भी रैकिंग में सुधार हुआ है। अब वह गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित ने मैच की पहली पारी में 66 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाये थे।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले को दो दिनों के अंदर 10 विकेट से अपने किया था। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं। इसके बाद क्रम से स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबूशेन और जो रूट दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और तीसरे टेस्ट में भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा था। पुजारा रैंकिंग में 10वें पायदान पर फिसल गए हैं।

Continue Reading

Trending