Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

काउंटी क्रिकेट में अब दहाड़ेगा ‘भारतीय बब्बर शेर’, वेलकम के लिए इंग्लैंड तैयार

Published

on

Loading

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा है कि सरे के ड्रेसिंग रूम की कुछ धारणाएं तब निश्चित तौर पर टूट जाएंगी, जब ‘असली बब्बर शेर’ विराट कोहली उनकी टीम से जुड़ेंगे। मोईन भारतीय कप्तान के अगले महीने काउंटी में खेलने को लेकर बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैं सरे के कुछ खिलाडिय़ों को जानता हूं और लोग उनके बारे में जैसा सोचते हैं, वह वैसे नहीं हैं। लेकिन अगर उनके ड्रेसिंग रूम में कोई यह सोचता है कि वे शेर हैं तो उन्हें इस पर दोबारा विचार करना होगा, क्योंकि अब बब्बर शेर आ रहा है।

वैसे इस वक्त मोईन और हमवतन क्रिस वोक्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से कोहली की कप्तानी में खेल रहे हैं। मोईन और वोक्स ने इस धारणा को भी नकार दिया कि भारतीय कप्तान आक्रामक और खौफ पैदा करने वाला है।

मोईन ने कहा, ‘आप उसे मैदान पर देखते हो और लोग धारणा बना लेते हैं कि वह घमंडी है, लेकिन वह उसके ठीक विपरीत है। वह बेहद विनम्र और अच्छा इंसान है।

वोक्स ने मोईन की हां में हां मिलाते हुए कहा, ‘आपकी विराट जैसे किसी खिलाड़ी के बारे में अपनी धारणा हो सकती है, जो कि बेहद जुनूनी है, भावुक है, कड़ी क्रिकेट खेलता है। लेकिन मैदान के बाद वह बेहद शांतचित्त है और आप उससे किसी भी विषय पर बात कर सकते हो। वह जमीन से जुड़ा व्यक्ति है।’

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending