Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

4 फरवरी 2015 का राशिफल

Published

on

rashifal horoscope

Loading

मेष- आपको आज अपने साथियों के साथ पूर्ण सहयोग करना चाहिए। अपनी जिम्‍मेदारियां युक्तिपूर्ण तरीके से अपने सहयोगियों में बांट दें। आप निजि रिश्‍तों में तनाव महसूस कर सकते हैं। क्रोध करने से बचें। कोई आपका प्रतिद्वन्‍दी बनकर भी सामने आ सकता है।

वृषभ- आज काफी व्‍यस्‍तता भरा दिन रहेगा। आप कार्य की अधिकता महसूस करेंगे। सभी विशेष कार्य आपको स्‍वयं बिना किसी सहायता के करने पड़ेंगे जो कि कठिन होगा। स्‍वास्‍थ्‍य के बिन्‍दु पर भी दिन ज्‍यादा अच्‍छा नहीं है।

मिथुन- आप आज कुछ नवीन विचारों के साथ लोगों का ध्‍यान आकर्षित कर सकते हैं। अपनी ऊर्जा का प्रयोग खेलकूद व किसी नए कार्य को पूर्ण करने में करें। दिन के अंत में आप अपने मित्रों के साथ समय व्‍यतीत कर सकते हैं।

कर्क- आप काफी महत्‍वकांक्षी हैं व आज आप उसको पूरा करने में अपना अधिकांश समय व्‍यतीत करेंगे। अपने लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने में आप कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। लाभ देने वाले नए अनुबंधों में आप धन निवेश कर सकते हैं। व्‍यर्थ की बहस व तनाव से दूर रहना ही श्रेयकर है।

सिंह- आज भाग्‍य पूर्णतः आपके साथ है। आप अपनी कलात्‍मक क्षमताओं का भरपूर लाभ उठाने में पूरी तरह सफल रहेंगे। किसी भी उत्‍पन्‍न विवाद को आप आसानी से समाप्‍त कर सकते हैं। किसी मतभेद को मिटाने के लिए आप मध्‍यस्‍ता भी कर सकते हैं।

कन्‍या– आपको आवश्‍यकता से अधिक कूटनीति नहीं अपनानी चाहिए। अपनी बात पूर्णतः स्‍पष्‍ट तरीके से सामने रखें। आत्‍मविश्‍वास भरपूर होगा। आवश्‍यक स्‍थानों पर आपको शीघ्र निर्णय लेने होंगे। किसी भी समस्‍या से निपटने हेतु आपमें उपरोक्‍त गुणों को होना आवश्‍यक है।

तुला- आप काफी तनाव महसूस कर सकते हैं। व्‍यर्थ ही किसी से वाद विवाद की स्थिति उत्‍पन्‍न हो सेती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अथवा हानि हो सकती है। जिन लोगों से आपको लाभ प्राप्‍त होता है वह आपको छोड़कर जा सकते हैं।

वृ‍श्चिक- दूसरों की सहायता करते समय स्‍वयं की अनदेखी न करें। आवश्‍यकता से अधिक कार्यभार आपके ऊपर नाकारात्‍मक प्रभाव डाल सकता है। आपको छोटी मोटी चोट लग सकती है। सावधान रहें। आपके घर व कार्यालय में लापरवाही के चलते किसी से अनबन हो सकती है।

धनु- भाग्‍य आज आपके साथ है। आपकी इच्‍छाएं पूर्ण होंगी। समस्‍याओं को ज्‍यादा न बढ़ाएं। अपने अनुभव की सहायता से समस्‍या सुलझाएं। किसी महत्‍वपूर्ण कार्य को आगे के लिए टाला जा सकता है।

मकर- बहुत अधिक कार्यों को एक साथ करने का प्रयास न करें अथवा आप थकान व तनाव का शिकार हो सकते हैं। सिरदर्द की शिकायत हो सकती है। सर्वप्रथम सबसे महत्‍वपूर्ण कार्य करने की कोशिश करें। आप स्‍वयं को शारीरिक व मानसिक दोनों तरह थका महसूस करेंगे।

कुंभ- आपके लिए काफी अच्‍छा दिन है। आप स्‍वयं को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप कई कार्य एक साथ कर सकेंगे। अपने पसंद के कार्य आप स्‍वयं ही करना पसंद करेंगे व सफल भी रहेंगे।

मीन- आप आज किसी नए क्षेत्र में काफी आसानी से अनुभव प्राप्‍त करेंगे। आपका आत्‍मविश्‍वास काफी बढ़ेगा। यदि आप जिस कार्य को कर रहे हैं, उस कार्य से अपने लक्ष्‍य को पृथक पाते हैं तो व्‍यर्थ समय नष्‍ट न करें। व्‍यर्थ की खरीददारी से बचें।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending