Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सेशेल्स के राष्ट्रीय दिवस पर प्रणब की बधाई

Published

on

नई दिल्ली,राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी,सेशेल्स के राष्ट्रीय दिवस,शुभकामनाएं,राजधानी विक्टोरिया

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को सेशेल्स के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर वहां की सरकार और जनता को शुभकामनाएं दी। 115 द्वीप-समूहों वाले सेशेल्स की राजधानी विक्टोरिया है तथा यह पूर्वी अफ्रीका का हिस्सा है। सेशेल्स सोमवार को राष्ट्रीय दिवस मनाएगा।

सेशेल्स के राष्ट्रपति जेम्स एलिक्स माइकल को अपने संदेश में प्रणब ने लिखा, “भारत सरकार तथा यहां की जनता तथा मेरी तरफ से मुझे सेशेल्स की सरकार, जनता तथा आपको राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए प्रसन्नता हो रही है।” प्रणब ने कहा कि भारत तथा सेशेल्स के संबंध बेहद मित्रवत और घनिष्ठ हैं। उन्होंने कहा, “हमारे बहुआयामी द्विपक्षीय संबंध और सहयोग बढ़ रहे हैं और पिछले कुछ सालों में इसमें विविधता आई है।”

राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे यह भरोसा है कि आने वाले सालों में हमारी जनता के साझा लाभ के लिए हमारा संबंध आगे मजबूत होगा।” प्रणब ने कहा कि वह अगस्त में सेशेल्स के राष्ट्रपति के भारत दौरे पर उनका स्वागत करने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “आपके स्वास्थ्य तथा सेशेल्स गणराज्य के मित्रवत लोगों की प्रगति तथा उन्नति तथा बेहतरी को लेकर मेरी शुभकामना स्वीकार करें।”

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending