Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सुपर किंग्स, रॉयल्स के निलंबन पर अदालत पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी

Published

on

Loading

चेन्नई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को निलंबित करने के फैसले के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। स्वामी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के हस्तक्षेप के कारण दोनों टीमों के साथ न्याय नहीं किया गया।

स्वामी ने अपनी याचिका में कहा है, “क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार की ओर से राजनीति प्रेरित और गलत नियति से दाखिल की गई याचिका पर बंबई उच्च न्यायालय, सर्वोच्च न्यायालय और न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मुकुल मुद्गल की अध्यक्षता वाली समिति और न्यायमूर्ति आर. एम. लोढ़ा समिति की कार्यवाही पूरी तरह गलत दिशा में हुई।”

भाजपा नेता ने अपने पास कुछ बेहद संवेदनशील दस्तावेज होने का भी दावा किया है तथा मामले से संबद्ध लोगों की पहचान गोपनीय रखने के उद्देश्य से वह इन दस्तावेजों को अदालत के समक्ष बंद लिफाफे में ही पेश करेंगे। स्वामी के अनुसार इन दस्तावेजों से यह साबित हो जाएगा कि आईपीएल की दोनों टीमों के साथ अन्याय हुआ है और एकतरफा कार्यवाही की गई है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending