Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

श्रीनिवासन नहीं चाहते थे कोहली बनें कप्तान : पूर्व चयनकर्ता

Published

on

कोलकाता,भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड,पूर्व चयनकर्ता,प्रमुख एन. श्रीनिवासन,विराट कोहली

Loading

कोलकाता | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक पूर्व चयनकर्ता का कहना है कि तत्कालीन बोर्ड प्रमुख एन. श्रीनिवासन ने अगर विरोध नहीं किया होता तो विराट कोहली तीन साल पहले ही एकदिवसीय टीम के कप्तान नियुक्त कर दिए गए होते। राजा वेंकट, जो कि 2011-2012 में काम कर रही चयन समिति के सदस्यों में से एक थे, ने कहा कि 2011 के अंत और 2012 की शुरुआत में आस्ट्रेलिया दौरे पर गई महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम कई धड़ों में बंटी थी।

बंग्ला समाचार पत्र ‘ईबेला’ में लिए गए स्तम्भ में 56 साल के वेंकट ने कहा कि कई चयनकर्ता धौनी के स्थान पर कोहली को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में थे। इसका कारण यह था कि टीम की एकता को बनाए रखने के लिए चयनकर्ता किसी युवा को नेतृत्व सौंपना चाहते थे। वेंकट ने कहा, “हमने तो तीन साल पहले ही कोहली को कप्तान बनाने का फैसला कर लिया था। हमने इस सम्बंध में कोशिश भी की लेकिन श्रीनिवासन के कारण हम अपने प्रयास में असफल रहे।”

“आप विदेशी दौरे लिए टीम का चयन बीसीसीआई अध्यक्ष की संतुति के बिना नहीं कर सकते। हम चाहते थे कि नए कप्तान बनें लेकिन श्रीनिवासन कप्तान नहीं बदलना चाहते थे।” वेंकट ने कहा कि 2010-2011 के देवधर ट्रॉफी में उत्तर क्षेत्र का नेतृत्व करने वाले कोहली ने अपनी क्षमता से सबको प्रभावित किया था।

वेंकट ने कहा, “हम उसी समय समझ गए थे कि आने वाले दिनों में कोहली एक काबिल कप्तान बनेंगे। यह उन्होंने 2008 के अंडर-19 विश्व कप के दौरान भी साबित किया था।”  वेंकट के इस बयान को लेकर श्रीनिवासन का पक्ष जानना चाहा लेकिन कई बार कॉल करने के बाद भी उन्होंने जवाब नहीं दिया।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending