Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हंगरी 2024 ओलम्पिक की मेजबानी की दावेदारी करेगा

Published

on

बुडापेस्ट,हंगरी ओलम्पिक समिति,ओलम्पिक,पैरालम्पिक,अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति

Loading

बुडापेस्ट | हंगरी ओलम्पिक समिति (एचओसी) ने 2024 ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी की दावेदारी का फैसला किया है। समिति ने हंगरी की संसद से कहा है कि वह उसके इस फैसले का समर्थन करे और साथ ही उसने बुडापेस्ट के मेयर इस्तवान तार्लोस को एचओसी के साथ शहर का प्रतिनिधित्व करने और दावेदारी पेश करने को कहा है।

एचओसी ने कहा है कि ओलम्पिक और पैरालम्पिक के आयोजन से देश की वित्तीय स्थिति को फायदा होगा। ओलम्पिक के लिए जिस मास्टर प्लान पर विचार किया जा रहा है, उसे बुडापेस्ट के दक्षिण में तैयार किया जाएगा और साथ ही दूसरे शहरों में खेल सुविधाएं विकसित की जाएंगी। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति ने 2024 खेलों की तारीख की घोषणा कर दी है। ओलम्पिक का आयोजन 19 जुलाई से 4 अगस्त तक होना है। हंगरी आईओसी के संस्थापक सदस्यों में से एक है। ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने के मामले में वह वैश्विक स्तर पर आठवें स्थान पर है लेकिन उसने अब तक ओलम्पिक की मेजबानी नहीं की है। 2024 ओलम्पिक की मेजबानी की दौड़ में बोस्टन, हैम्बर्ग और रोम शामिल हैं। इसके लिए इस साल 15 सितम्बर तक दावेदारी पेश की जानी है। मेजबान के नाम का चयन 2017 में होगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending