Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वोट के बदले नोट : तेदेपा विधायक की जमानत रद्द करने से इंकार

Published

on

Loading

नई दिल्ली/हैदराबाद। सर्वोच्च न्यायालय ने वोट के बदले नोट घोटाले में शुक्रवार को तेलंगाना के भ्रष्टाचार निवारक ब्यूरो (एसीबी) को करारा झटका देते हुए तेदेपा विधायक ए.रेवंथ रेड्डी और अन्य दो आरोपियों की जमानत याचिका रद्द करने की एसीबी की याचिका खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश एच.एल.दत्तू की अध्यक्षता में खंडपीठ ने जमानत रद्द के लिए एसीबी द्वारा दायर याचिका खारिज कर दी।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि जमानत रद्द नहीं की जा सकती, क्योंकि अभियुक्त पहले ही एक महीना जेल में बिता चुके हैं और एसीबी उन्हें चार दिनों तक हिरासत में रखकर उनके बयान दर्ज कर चुकी है। आश्चर्य है कि एसीबी उन्हें आगे हिरासत में रखकर क्या करेगी। एसीबी की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि मामले की जांच फिलहाल जारी है और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) ऑडियो और वीडियो टेप की जांच कर रही हैं। उन्होंने अदालत को बताया कि कुछ प्रत्यक्षदर्शियों की जांच की जानी है और एसीबी को अभी तक रिश्वतखोरी के पैसे के स्रोत का पता नहीं चला है।

हैदराबाद जेल से बुधवार को बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री के.चद्रशेखर राव के खिलाफ रेवंथ रेड्डी के धमकीपूर्ण भाषण पर भी सिब्बल ने अदालत का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस उनके खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है। खंडपीठ ने कहा कि जमानत रद्द करने का कोई आधार ही नहीं है। गौरतलब है कि एसीबी ने तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा के उपनेता रेवंथ को विधान परिषद चुनाव में तेदेपा-भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में वोट डालने के लिए मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफन्सन को 50 लाख रुपये की रिश्वत देने के मामले में 31 मई को गिरफ्तार किया था।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending