Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला आज

Published

on

RR and RCB, IPL

Loading

बंगलुरु। लगातार दो जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 29वें मुकाबले में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला करेगी। यह मुकाबला शाम आठ बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल-8 में यह दूसरी भिड़ंत है। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने रॉयल्स पर उनके घरेलू मैदान सरदार पटेल स्टेडियम में नौ विकेट से आसान जीत हासिल की थी।

घुटने की चोट से उबरकर टीम में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की वापसी का प्रभाव दिख रहा है। रॉयल चैलेंजर्स को पिछले दोनों ही मैचों में स्टार्क ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। रॉयल चैलेंजर्स फिलहाल छह मैचों में छह अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। अहमदाबाद में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स नौ विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहा। स्टार्क ने इस मैच में तीन विकेट हासिल किए। उनकी शानदार गेंदबाजी के सामने रॉयल्स टीम 130 रनों पर सिमट गई।

विराट कोहली (62 नाबाद) और अब्राहम डिविलियर्स (47 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स ने 16.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम अपने अगले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को फिरोजशाह कोटला में 10 विकेट से हराने में कामयाब रही। दूसरी ओर, रॉयल्स की बात करें तो लगातार पांच जीत के साथ लीग की शुरुआत करने वाली इस टीम को पहली हार किंग्स इलेवन पंजाब से सुपर ओवर में मिली। इसके बाद रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स से सत्र की दूसरी हार मिली। रॉयल्स टीम हालांकि अब भी अंकतालिक में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

टीम (संभावित) :
रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड वीज, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वारियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मनविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending