Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राष्ट्रपति ने 55 जवानों को वीरता पुरस्कार प्रदान किए

Published

on

नई-दिल्ली,राष्ट्रपति,प्रणब-मुखर्जी,वीरता,पुरस्कार,राष्ट्रीय-राइफल्स,आईएनएस,मरणोपरांत

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को रक्षा अलंकरण समारोह में वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कार प्रदान किया। यह पुरस्कार 55 सैनिकों को दिए गए। पुरस्कारों में एक कीर्ति चक्र और 11 शौर्य चक्र भी शामिल हैं। राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन जयदेव को कीर्ति चक्र प्रदान किया गया। उन्हें यह पुरस्कार जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में घायल होने के बावजूद आतंकवादियों का बहादुरी से सामना करने के लिए दिया गया।

इस दौरान 11 शौर्य चक्र भी प्रदान किए गए हैं। इनमें से एक लेफ्टिनेंट कमांडर मनोरंजन कुमार को मरणोपरांत दिया गया। वह मुंबई में हुए आईएनएस सिंधुरत्न दुर्घटना में शहीद हो गए थे। मरणोपरांत शौर्य चक्र जिन्हें दिया गया, उनमें सुबेदार प्रकाश चांद और मेजर अभिजई का नाम भी शामिल है। प्रकाश चांद बारामुला में घुसपैठ विरोधी अभियान के दौरान शहीद हो गए थे, जबकि कार्प्स ऑफ इंजीनियरिंग के मेजर अभिजई रिहायशी इलाके से दूर विमान के साथ कर रहे युद्धाभ्यास के दौरान शहीद हो गए थे। र्य चक्र तीसरा सबसे बड़ा रक्षा अलंकरण है। राष्ट्रपति ने इसके साथ ही 14 परम विशिष्ट सेवा मेडल और 13 अति विशिष्ट सेवा मेडल और तीन उत्तम युद्ध सेवा मेडल प्रदान किया।

नेशनल

तेलंगाना के करीमनगर में बोले पीएम मोदी- तीसरे फेज में उड़ा कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज

Published

on

Loading

करीमनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के करीमनगर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, कल तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया. तीसरे फेज में कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है. पीएम मोदी ने कहा कि अभी चार चरण के चुनाव बाकी हैं, जनता जनार्दन के आशीर्वाद से बीजेपी और एनडीए तेजी से विजय रथ को जनता जनार्दन आगे ले जा रही है. यहां करीमनगर में तो आपने बीजेपी एमसी की जीत पहले ही सुनिश्चित कर दी है. कांग्रेस की हार यहां इतनी पक्की है कि बहुत मुश्किल से वो किसी को चुनाव मना पाए और बीआरएस का यहां कोई अता पता ही नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना ने आप सभी लोगों ने दस साल में मेरा काम देखा है. आपके एक वोट से भारत विश्व में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, आपके एक वोट ने जम्मू-कश्मीर से 370 को खत्म कर दिया. आपके एक वोट से भारत डिफेंस इंपोर्टर से डिफेंस एक्सपोर्टर बन गया. ये आपके वोट की ताकत है जिसके कारण ये सब हो पा रहा है. पीएम ने आगे कहा कि मैंने बहुत साल तक गुजरात में काम किया, सारे चुनाव मैं वहां जीत जाता था. अगर गुजरात में भी सुबह 10 बजे इतनी बड़ी रैली करनी है तो मैं कभी नहीं कर सकता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि चाहे भारत की बात हो चाहे तेलंगाना की बात हो, हमारे देश में सामर्थ की कभी कमी नहीं रही. लेकिन कांग्रेस सरकारों ने इतने वर्षों तक एक ही काम किया. कांग्रेस ने देश के हर समार्थ को तबाह कर दिया, कांग्रेस ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह किया, एग्रीकल्चर और टेक्सटाइल जैसे सेक्टर जो सदियों से भारत की ताकत थी कांग्रेस ने उन्हें भी तबाह कर दिया. कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है.

Continue Reading

Trending