Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राष्ट्रपति ने इंडिया ओपन विजेता श्रीकांत की सराहना की

Published

on

Loading

 

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को देश के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को करियर का पहला इंडिया ओपन सुपरसीरीज खिताब जीतने की बधाई दी। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को राजधानी में हुए इंडिया ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन के हराकर करियर का दूसरा सुपरसीरीज खिताब जीता।

राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा, “मेरी बधाई स्वीकार करें और इंडिया सुपरसीरीज का पुरुष एकल खिताब जीतने पर आपको मेरी शुभकामनाएं।”

राष्ट्रपति ने आगे कहा, “आपकी सफलता हम सभी भारतवासियों के लिए अपार हर्ष का विषय है। भविष्य में इससे और बड़ी सफलताओं के लिए मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending