Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राज्यपाल रामनाईक ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि शहीदों का सपना सच करने का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। देश के महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों और वीरांगनाओं को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नाईक ने कहा, “इस आजादी ने हमें सम्मान के साथ जीने का मार्ग दिखाया, स्वाधीनता ने हमें समृद्धि दी और लोकतांत्रिक व्यवस्था ने हमें समस्त भेदभावों से दूर रखकर विकास और उन्नति की ओर निरन्तर अग्रसर रखा।”

राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में कहा है कि उत्तर प्रदेश ने स्वाधीनता संग्राम में जहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वहीं राष्ट्र को सुदृढ़ नेतृत्व भी प्रदान किया। उन्होंने कहा, “क्रांतिकारियों से जो स्वराज हमें मिला है, उसे असल रूप में कायम करने का काम हमें ही करना है। क्रांतिकारियों द्वारा दिलाई गई स्वतंत्रता को सुराज में बदलने के काम को हम सबको मिलकर करना होगा।” नाईक ने कहा कि विकास के लिए सभी वर्गों में आपसी प्रेम एवं सौहार्द्र के साथ कड़ी मेहनत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज उसी भाव के साथ देश एवं प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की आवश्यकता है।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending