Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गाजीपुर : रेप के 4 आरोपियों को 14 वर्ष का कठोर कारावास

Published

on

Loading

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला सत्र न्यायालय (फास्ट ट्रैक) के न्यायाधीश (प्रथम) मुकेश रंजन ने दुष्कर्म मामले के चार आरोपियों को 14 वर्ष के कठोर कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर आरोपियों को छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक, भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर ग्राम निवासी एक महिला ने आरोपियों के विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराया कि 21 अक्टूबर 2007 की रात 9.30 बजे उनके घर पर डिक्की सिंह व अन्य पांच लोगों ने अचानक धावा बोल दिया तथा वादिनी को मारपीट कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वादिनी की लड़की सुमन इस घटना को देखकर डर गई और भागने लगी।

अभियुक्तों ने उसे दौड़ाकर पकड़ा लिया और उसके साथ भी सामूहिक दुष्कर्म किया। शोर सुनकर बेचनी देवी मौके पर आ गई, जिसने मुज्लिमों का विरोध किया तो वे उसे भी उठा लिए और दो सौ मीटर दूर ले जाकर उसके साथ भी सामूहिक दुष्कर्म किया तथा जान से मार डालने की धमकी देते हुए चले गए।

इस मामले में वादिनी उर्मिला देवी ने पुलिस अधीक्षक के यहां 28 अक्टूबर 2007 को प्रार्थनापत्र दिया, जिस पर विवेचना की गई। विवेचक ने विवेचना के दौरान तीन अन्य आरोपियों के भी नाम बढ़ा दिए। पुलिस ने चार आरोपियों- क्रमश: भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के इब्राहिम् पुर निवासी डिक्की सिंह, संजय सिंह, राजू सिंह व बहरियाबाद थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी सुहाग यादव के विरुद्ध न्यायालय में आरोपपत्र प्रस्तुत कर दिया। इस पर विचार हुआ। अभियोजन पक्ष की ओर से कुल आठ गवाह परीक्षित किए गए।

न्यायालय ने दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी के मामले में सभी चार आरोपियों को दोषी पाया। न्यायालय ने धारा 376 के अंर्तगत 14 साल कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माना, धारा 354 में पांच वर्ष की कैद व पांच हजार रुपये जुर्माना, धारा 506 में एक वर्ष की कैद व एक हजार रुपये जुर्माना तथा धारा 323 में छह माह कैद की सजा सुनाई। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

Continue Reading

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending