Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लखनऊ : शिया-सुन्नी समुदाय ने पेश की एकता की मिसाल

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस बार शिया और सुन्नी समुदाय ने मिलकर एक नई इबारत लिखी है। बकरीद के मुबारक मौके पर कुछ युवाओं की पहल पर शुक्रवार को दोनों समुदायों ने इत्तेहाद की नई मिसाल कायम की।

सिब्तैनाबाद इमामबाड़े में सुबह शिया और सुन्नी कंधे से कंधा मिलाकर ईद-उल-अज्हा की नमाज अता की। ‘शोल्डर्स-टू-शोल्डर्स’ संगठन के संयोजक हैदर ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया एकता की बात कर रही है तो मुसलमान अलग-अलग फिरके के नाम पर क्यों एक-दूसरे के दुश्मन बने हुए हैं।

\उन्होंने बताया कि कई और दोस्तों से बात की तो सभी के दिल में यही सवाल था कि एक ही मजहब के अनुयायी आपस में क्यों लड़ रहे हैं। बस, तय किया कि इस बकरीद पर दोनों समुदाय एकसाथ नमाज अता कर पूरी दुनिया के सामने एकता की मिसाल कायम करेंगे। हैदर की माने तो इसके बाद से ही उन्होंने दोस्तों का एक ग्रुप बना लिया ‘शोल्डर्स-टू-शोल्डर्स’। जल्द ही फेसबुक पर भी एक पेज बन गया, जहां दुनियाभर से लोगों ने इस नेक मकसद की तारीफ की।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्वे सादिक ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल है। शिया और सुन्नियों की इबादत और उसके तरीके तकरीबन एक जैसे ही हैं। दोनों में सिर्फ बकरीद उल फितर और ईद-उल-अज्हा की नमाज के तरीके कुछ अलग हैं। शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने भी युवाओं की इस पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि जब लोगों को आपस में लड़ाकर कमजोर किया जा रहा है, ऐसे माहौल में इस तरह की पहल का स्वागत होना चाहिए। सुन्नी व शिया समुदाय मिलकर नमाज अता किया करेंगे। इससे भाईचारे की भावना मजबूत होगी।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending