Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नाईक ने शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को दी श्रद्धांजलि

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में शहीद भगत सिंह की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। नाईक ने राजगुरु एवं सुखदेव की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर छात्र-छात्राओं के समूह को संबोधित करते हुए नाईक ने कहा कि शहीद भगत सिंह और उनके साथियों, जिन्होंने देश को आजाद कराने में योगदान दिया, उनको स्मरण करने का दिन है। स्वतंत्र देश में शहीदों के सपनों के अनुसार सुराज निर्माण करना हम सब का दायित्व है।

राज्यपाल ने कहा कि शहीदों के बलिदान को याद करने के साथ-साथ देश के लिए कुछ करने के लिए विद्यार्थी जीवन से ही स्वयं को सुयोग्य बनाना चाहिए। अच्छी तरह से अध्ययन करके विद्यार्थी देश के विकास में सहभागी बनें, यही शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रभक्ति की भावना से अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले शहीदों के मार्ग पर चलकर देश के विकास के लिए काम करते रहें।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending