Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बदतमीजी..रोहतक की लड़कियों के लिए रोज की अग्निपरीक्षा

Published

on

Loading

 

रोहतक (हरियाणा)| हरियाणा के रोहतक जिले की दो दिलेर बहनों ने बस में छेड़खानी कर रहे युवकों की ऐसी पिटाई की कि वे राष्ट्रीय ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बन गईं। लेकिन इसी इलाके की दो लड़कियां अपने साथ हुई बदतमीजियों को नहीं झेल पाईं और तीन महीने पहले मौत को गले लगा लिया।

दोनों ही घटनाएं हरियाणा में तेजी से बढ़ रही पीछा करने की घटनाएं, उत्पीड़न तथा सामाजिक रोकटोक को बेनकाब करती हैं। यहां के पितृसत्तात्मक समाज में इन अपराधों को सहना लड़कियों के लिए आदत सी बन गई है।

अमेरिका जाने का सपना देखने वाली दो किशोरियों निकिता तथा मधु ने इसी वर्ष अगस्त में जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था।

अलग-अलग लिखे सुसाइड नोट में उन्होंने अपने साथ हुई उन ज्यादतियों का जिक्र किया, जब वे कोचिंग में पढ़ने जाती थीं। हर रोज लड़के उनका पीछा करते थे और उनपर फब्तियां कसते थे। दोंनों किशोरियों ने अपने सुसाइड नोट में उत्पीड़ित करने वाले मनचलों के नाम के साथ-साथ उनकी गाड़ी नंबर भी लिखा था।

इन लड़कियों की मौत से न तो राष्ट्रीय मीडिया और न ही प्रशासन में कोई हरकत हुई। लड़कियों का पीछा करने वाले लोगों को नियंत्रित करने में भी प्रशासन नाकाम रही।

लेकिन बीते शुक्रवार को हरियाणा परिवहन के बस में दो बहनों पूजा तथा आरती से छेड़खानी करने वाले युवकों की दोनों बहनों द्वारा की गई पिटाई ने पूरे देश में चर्चा बटोरी। भले ही बस में यात्रा करने वाले अन्य यात्री चुप रहे, लेकिन दोनों बहनों के बेल्ट और लात-घूंसों ने मौन व्यवस्था पर करारा प्रहार किया।

उल्लेखनीय है कि दोनों लड़कियों द्वारा युवक की पिटाई दिखाने वाले वीडियो के सामने आने के बाद देश भर से इस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं।

आरती ने कहा, “यह कोई अकेला मामला नहीं है। हम बस स्टॉप से लेकर अन्य जगहों पर रोजाना लोगों द्वारा छेड़छाड़, पीछा करना तथा शोषण की घटनाएं झेलते हैं।”

वहीं पूजा ने कहा, “पहले की ही तरह बस में सवार यात्रियों ने हमें चुप होकर बैठ जाने और बदतमीजियों को नजरंदाज करने के लिए कहा। उनमें से एक ने तो यह भी कहा कि ये लड़के हैं ही ऐसे और हमें उनसे नहीं उलझना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि हम उनसे उलझेंगे, तो वे हमारे साथ दुष्कर्म करेंगे, तेजाब फेंक देंगे या मारपीट करेंगे। इन सबके बावजूद हमने यही कहा कि अब बहुत हो चुका।”

लड़कियों के पिता राजेश कुमार ने कहा, “हमने हमेशा अपनी बेटियों को बुराई के खिलाफ खड़े रहने की शिक्षा दी है। उन्होंने जो भी किया, हमें उसपर गर्व है।”

रोहतकके जिला पुलिस प्रमुख शशांक आनंद ने कहा है कि तीनों आरोपियों के खिलाफ इस मामले को एक फास्ट ट्रैक अदालत को सौंपा जाएगा, ताकि जल्द फैसला हो सके।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending