Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

socialmedia

बर्ड फ्लू के खतरे को देख योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Published

on

योगी सरकार ने पड़ोसी राज्यों में आ चुके बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश को ‘नियंत्रित क्षेत्र’ घोषित कर दिया है। साथ ही राज्य सरकार ने जीवित पक्षियों के आयात पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।

सोमवार को देश के अलग-अलग राज्यों में बर्ड फ्लू की वजह से सैंकड़ों पक्षियों की मौत के मामले सामने आए, जिसको लेकर केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी इस संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं।

मकर, कुंभ और मीन राशियों के लिए अच्छा रहने वाला है 11 जनवरी 2021 का दिन

कुछ राज्यों में चिकन की ब्रिकी के साथ-साथ आयात-निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन राज्य सरकारों ने ये कहा है कि इस तरह के प्रतिबंध नहीं लगाए जाए।

कोरोना महामारी के बाद बर्ड फ्लू देश के 10 राज्यों में फैल चुका है। अब तक केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

socialmedia

क्या जो बाइडन ने पीएम मोदी को बताया वर्ल्ड लीडर? जानें सच्चाई

Published

on

नई दिल्ली। डॉनल्ड ट्रंप के बाद 20 जनवरी को जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके हैं। उनके राष्ट्रपति बनने के बाद भारत समेत कई देशों के नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो बाइडन को राष्ट्रपति बनने की बधाई ट्वीट के जरिए दी थी। अब सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी के इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए बाइडन ने पीएम मोदी को वर्ल्ड लीडर बताया है।

क्या है दावा

सोशल मीडिया पर दावे के मुताबिक जो बाइडन ने ट्वीट कर पीएम मोदी को वर्ल्ड लीडर बताया है। इसका एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया जा रहा है।

पड़ताल में दावा फर्जी

जो बाइडन के ट्वीट को लेकर जो दावा किया जा रहा है वह पूरी तरह से फेक है। अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है। जिस ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट लोग शेयर कर रहे हैं वह वैरिफाइड भी नहीं है जबकि जो बाइडन के ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक है।

 

Continue Reading

Trending