Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिलासपुर नसबंदी कांड : अब 3 महिलाएं लापता!

Published

on

Loading

रायपुर। बिलासपुर के कानन पेंडारी में हुए नसंबदी ऑपरेशन शिविर में दर्जन भर महिलाओं की मौत हो गई थी। अब इसी शिविर को लेकर एक नया मामला सामने आया है। शिविर में नसबंदी कराने वाली 83 में से 3 महिलाएं लापता बताई जा रही हैं। तीनों लापता महिलाओं को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। बिलासपुर के जिलाधिकारी सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

कानन पेंडारी नसबंदी शिविर में जिन 83 महिलाओं की नसबंदी की गई थी, उनमें से 80 के बारे में तो विभाग को जानकारी है, लेकिन तीन महिलाओं के बारे में कोई जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

शिविर में ऑपरेशन करवाने वाली जिन 83 महिलाओं की सूची में तीनों महिलाओं- राधा बाई पति राकेश धुरी मंगला, कुमारी पति राधेश्याम मंगला, रानी पति महेश- का नाम है उसमें दर्ज पते के आधार पर की गई पड़ताल में जिला प्रशासन को इन महिलाओं की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

अब स्वास्थ्य विभाग पर नसबंदी शिविर में लक्ष्य पूरा करने के लिए फर्जी तरीके से अज्ञात महिलाओं का नाम सूची में डालने के आरोप लग रहे हैं।

मामला इसलिए ज्यादा गंभीर हो गया है कि क्योंकि कानन पेंडारी में भर्ती 83 महिलाओं में से 12 और पेंड्रा की एक बैगा आदिवासी महिला को मिलाकर कुल 13 महिलाओं की मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। लेकिन अब इन तीन महिलाओं के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर किरकिरी हो रही है।

बिलासपुर के जिलाधिकारी सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने कहा, “फिलहाल वे कहां हैं, यह बताना मुश्किल है। ये महिलाएं कौन हैं और कहां की हैं, यह पता लगाने के आदेश दिए गए हैं।”

कोटा उप मंडलाधिकारी फारिहा आलम सिद्दिकी ने कहा, “महिलाओं के बारे में संबंधित गांवों में पता लगाने की कोशिश की गई, लेकिन तीनों महिलाओं का कोई पता नहीं चल सका है।”

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending