Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘पीकू’ ने पोलैंड में भी चखा सफलता का स्वाद

Published

on

piku-successful-in-poland

Loading

सुरेंद्र भूटानी

वॉरसॉ। दुनियाभर में सफलता के झंडे गाड़ रही शूजित सरकार निर्देशित ‘पीकू’ ने अब पोलैंड में भी सफलता पा ली है। पोलैंड की राजधानी वॉरसॉ में 20 मई को फिल्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स एवं अनुज शर्मा की ‘इमेजेस एंड वर्ल्ड्स’ कंपनी की ओर से रिलीज हुई इस फिल्म को जबर्दस्त सराहना मिली है। यह जल्द पोलैंड के क्राको, लॉड्ज, लबलिन, व्रोकला, पॉज्नान जैसे बड़े शहरों में दिखाई जाएगी।

इमेजेस एंड वर्ल्ड्स कंपनी के अध्यक्ष अनुज शर्मा ने कहा कि पोलैंड न केवल बॉलीवुड मसाला फिल्मों का एक बाजार है, बल्कि पोलैंड के सिनेप्रेमी ‘पीकू’ जैसी संजीदा एवं साफ-सुथरी फिल्में देखने के भी इच्छुक हैं।” इंडिया-पोलैंड कल्चरल कमेटी के अध्यक्ष जानुस्ज कर्जीजोव्स्की ने बताया कि पीकू’ ने पोलैंड में एक नया अध्याय शुरू किया है। हम पोलैंड में इसी तरह की रचनात्मक फिल्में देखना चाहते हैं। यह एक जबर्दस्त एवं गुदगुदाने वाली हास्य फिल्म है।”

कर्जीजोव्स्की वॉरसॉ में 200 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्में देख चुके हैं। उन्होंने उर्दू कवि सुरेंद्र जाहिद के साथ बॉलीवुड गीतों का पोलैंड की भाषा में अनुवाद भी किया है। भारत में विशेष रुचि रखने वाले एवं थाईलैंड, पुर्तगाल व ब्राजील में पोलैंड के राजदूत रह चुके बोगुस्लाव जकरेव्स्की ने ‘पीकू’ की समीक्षा करते हुए कहा, “अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मुझे बहुत प्रभावित किया। मैं उनसे बहुत जुड़ाव महसूस कर रहा हूं, क्योंकि उन्होंने मेरे अंदर एक पिता के प्यार को जगाया। मैं उन्हें गोद लेने जैसा महसूस कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि दुनिया के कई संजीदा लोगों ने उनके लिए ऐसा ही महसूस किया होगा।”

इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीटेरेनियन एंड ओरिएंटल कल्चर्स के व्याख्याता मैरियुस्ज क्रस्निव्स्की ने बताया, “यह कई बारीकियों वाली एक सादी सी मानवीय कहानी है। अमिताभ एकदम लाजवाब हैं। वह इन दिनों अपनी पिछली एक्शन फिल्मों की तुलना में ऑफबीट फिल्मों में बतौर अभिनेता ज्यादा बेहतर हैं। उनमें किसी भी विश्वस्तरीय अभिनेता से तुलना की संभावना है।” यश राज फिल्म्स ने पूर्व में रानी मुखर्जी अभिनीत ‘मर्दानी’ भी रिलीज की थी। इसे भी पोलैंड में सिनेप्रेमियों ने दिल खोलकर सराहा था।

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending