Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तमिलनाडु में एक शख़्स ने बैंक में जमा कराई 246 करोड़ रुपये

Published

on

तमिलनाडु, नई दिल्ली, आयकर विभाग, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना

Loading

नई दिल्ली। तमिलनाडु के तिरुचेंगॉडे में एक व्यक्ति ने निजी बैंक में 246 करोड़ रुपये की अघोषित रकम जमा करायी है। आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह व्यक्ति 46 प्रतिशत कर चुकाने के लिए भी तैयार हो गया है।

तमिलनाडु, नई दिल्ली, आयकर विभाग, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना

हालांकि आयकर विभाग के अधिकारियों ने इस व्यक्ति की पहचान साझा नहीं की है। आयकर विभाग ने इस बात की पुष्टि की है कि तमिलनाडु के जिले से व्यक्ति ने बैंक में 246 करोड़ रुपये जमा किए है।

उन्होंने कहा कि, ‘यह सच है, इस व्यक्ति ने उस बैंक की शाखा में 246 करोड़ रुपये जमा किए हैं। आगे की जांच के बाद, इस व्यक्ति ने प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत कर के रूप में 46 फीसदी का भुगतान करने पर सहमति जताई है।’

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में अघोषित आय पर 46% कर जुर्माने के साथ आय का खुलासा करने की अनुमति देता है। यह योजना 31 मार्च, 2017 को समाप्त होनी है।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending