Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ढीली पड़ रही त्वचा को वापस बनाएं ग्लोइंग, इन टिप्स का करें पालन

Published

on

Loading

खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन भला किसे पसंद नहीं होती है. खासकर फैशन और गुडलुक्स के इस दौर में सभी अपनी त्वचा को निखारने की जद्दोजदह में जुटे रहते हैं. पार्लर से लेकर अनगिनत घरेलू नुस्खे अपनाने से भी पीछे नहीं हटते हैं. लेकिन कई बार बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की चमक खोने लगती है और त्वचा ढ़ीली पड़ने लगती है. उम्र बढ़ने के साथ स्किन का ढ़ीला पड़ना बेशक एक आम समस्या है. लेकिन इसका सीधा असर आपकी खूबसूरती पर भी पड़ता है. इसीलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान टिप्स. जिनकी मदद से आप न सिर्फ अपनी स्किन को फिर से टाइट और ग्लोइंग बना सकते हैं, बल्कि अपना खोया हुआ निखार भी वापस पा सकते हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में.

Glowing Skin: 10 Home Remedies That Work

सही डाइट लेना जरूरी

How to choose that right diet for yourself | The Times of India

इस बात से अमूमन सभी वाकिफ होगें कि डाइट का असर सीधा हमारी सेहत पर पड़ता है. ऐसे में स्किन को चमकदार बनाने के लिए भी सही डाइट लेना बेहद जरूरी हो जाता है. इसीलिए दिन में कम से कम 3 लीटर या फिर 7-8  गिलास पानी पीना आवश्यक है. इसके अलावा हर्बल चाय, फ्रैश सब्जियों और फलों का जूस, हरी पत्तेदार सब्जियों को अपनी डाइट में शामिल करना न भूलें. वहीं अगर आप कॉफी पीने के शौकीन हैं, तो इस आदत को कम करने की कोशिश करें, क्योंकि कॉफी के अधिक सेवन से स्किन पर रेडनेस होने लगती है.

गर्म पानी से धुलें फेस

Is it bad for your skin to wash your face with warm water instead of cold?  - Quora

स्किन को साफ और प्रदुषण फ्री रखने के लिए दिन में दो बार चेहरे को गर्म पानी से धुलें. अगर आप चाहें तो त्वचा पर सूट करने वाले किसी क्लींजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा त्वचा पर कैमिकल फ्री प्रोडक्ट्स जैसे ओटमील से बनें क्लींजिंग साबुन का ही उपयोग करें.

स्किन की नमी बरकरार रखें

8 Practical Skincare Methods You Can Apply At Home | Healthy Lifestyle |  Blog | Elite World Hotels

त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए त्वचा में नमी बनाये रखना बेहद जरूरी है. इसके लिए आप किसी बेहतर मॉश्चराइजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं सन बॉम, बनाना बोट जेल, कैलेनडुला क्रीम भी स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करती है. हालांकि मॉश्चराइजर का उपयोग सीमित मात्रा में ही करें.

त्वचा को रखें ठंडा

concealer for black women Cheaper Than Retail Price> Buy Clothing,  Accessories and lifestyle products for women & men -

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए त्वचा को ठंडा रखना भी आवश्यक है. इसीलिए गर्मी में बाहर निकलने से बचें और गर्म या सर्द मौसम के अनुसार चेहरे को थोड़ी-थोड़ी देर पर ठंडे या गर्म पानी से धोते रहें.

फेस मास्क का रखें खास ख्याल

Pamper Yourself with Natural DIY Face Masks! - Alexami Cosmetics

ज्यादातर लोग चेहरे पर निखार लाने के लिए फेस मास्क या स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं. इसीलिए फेस को सूट करने वाले मास्क का ही चयन करें. जहां फेस मास्क स्किन की गंदगी हटाने में मदद करता है. वहीं हद से ज्यादा फेस मास्क लगाने से ये त्वचा की नमी भी सोख लेता है. इसीलिए फेस मास्क का ज्यादा इस्तेमाल  करने से बचें.

फेशियल एक्सरसाइज करें

Do Facial Exercises Really Work? - How to Do Face Yoga

एक्सरसाइज फिट और हेल्दी लाइफस्टाइल का हिस्सा होने के साथ-साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने का भी बेस्ट तरीका है. इसीलिए आप स्किन टैपिंग जैसी फेशियल एक्सरसाइज को अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending