Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जिम्बाब्वे टीम से नाता तोड़ेंगे ब्रेंडन टेलर

Published

on

brendan taylor, last-match, world-cup-zimbabawe

Loading

ऑकलैंड। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर शनिवार को सेडॉन पार्क में जब भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में खेलने उतरेंगे तो जिम्बाब्वे टीम की ओर यह उनका आखिरी मैच भी होगा। टेलर ने नॉटिंघमशायर के साथ कोलपाक समझौते के तहत करार कर लिया है, जिसे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की अनुमति मिलनी बाकी है। इस समझौते के लागू रहने तक टेलर जिम्बाब्वे के लिए नहीं खेल सकेंगे।

कोलपाक समझौता यूरोपीय संघ के देशों के साथ दुनिया के शेष हिस्से के खिलाड़ियों के साथ करार करने पर लागू होता है, जिसके अनुसार करार करने वाले खिलाड़ियों को भी यूरोपीय संघ के नागरिकों के समान अधिकार मिल जाता है। इंग्लिश काउंटी क्लब नॉटिंघमशायर के लिए वह कब तक उपलब्ध हो पाएंगे इसकी पुष्टि विश्व कप के समापन के बाद ही हो पाएगी। टेलर ने हालांकि नॉटिंघमशायर के साथ तीन वर्ष की करार अवधि समाप्त होने के बाद दोबारा जिम्बाब्वे टीम में लौटने का विकल्प खुला रखा है।

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ ने गुरुवार को टेलर के हवाले से कहा, “यह मेरे करियर का अब तक का सबसे बड़ा फैसला है। वास्तव में यह सबसे बड़ा फैसला है।” टेलर ने कहा, “मैं जिम्बाब्वे के लिए खेलने को लेकर हमेशा से दीवाना रहा हूं और अभी भी हूं। मैं अपनी पत्नी के साथ विचार-विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया। मैं अपने इस निर्णय पर थोड़ा दुखी तो हूं, पर साथ ही मैं इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट की एक बेहतरीन टीम के साथ खेलने को लेकर रोमांचित भी हूं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending