Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अफगान पर जीत के साथ इंग्लैंड का विश्व कप में सफर समाप्त

Published

on

सिडनी क्रिकेट मैदान, आईसीसी विश्व कप 2015, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, डकवर्थ-लेविस नियम

Loading

सिडनी| इंग्लैंड ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर हुए आईसीसी विश्व कप 2015 के पूल-ए के अपने अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया। यह छह मैचों में इंग्लैंड की दूसरी जीत है। बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड को डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर 25 ओवरों में जीत के लिए 101 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 18.1 ओवरों में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने एडम हेल्स का विकेट गंवाया, जिन्होंने 33 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाए।

हेल्स ने इयान बेल (नाबाद 52) के साथ पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। हेल्स का विकेट हामिद हसन ने लिया। बेल और जेम्स टेलर (8) नाबाद लौटे। बेल ने 56 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए। यह इस विश्व कप में बेल का तीसरा अर्धशतक है।

इससे पहले, बारिश से बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगान टीम ने 36.2 ओवरों में सात विकेट पर 111 रन बनाए। शुरुआती 36 ओवरों के खेल के दौरान तीन बार बारिश ने बाधा डाली। अंतिम बार जब बाधा पड़ी तो मैच को लम्बे समय तक रोकना पड़ा। मैच रेफरी और अम्पायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद इंग्लैंड के लिए लक्ष्य निर्धारित किया।

अफगानिस्तान के लिए शफीकुल्लाह ने सबसे अधिक 30 रन बनाए। कप्तान मोहम्मद नबी ने 16 रन जोड़े जबकि नजीबुल्लाह जादरान ने नाबाद 12 और नासिर जमाल ने 17 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जार्डन और रवि बोपारा ने दो-दो विकेट लिए। इंग्लैंड को इस विश्व कप में दूसरी जीत मिली है जबकि अफगान टीम को पांचवीं हार मिली। अफगनिस्तान ने स्कॉटलैंड पर जीत के साथ विश्व कप में खाता खोला था। दोनों टीमें विश्व कप में खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending