Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कोहली-स्मिथ ने कसी कमर, पुणे-आरसीबी में होगी कड़ी टक्कर

Published

on

Loading

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों ने अब तक चार-चार मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों टीमों को तीन में हार मिली है।

कंधे की चोट से वापसी करते हुए कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था। उन्हीं की टीम के सैमुएल बद्री ने इस मैच में हैट्रिक ली थी। लेकिन, फिर भी कम रन बनाने के कारण चैलेंजर्स को मुंबई ने मात दी थी। पुणे को आखिरी मैच में गुजरात लायंस ने हराया था। कोहली ने मुंबई के खिलाफ 47 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी और बता दिया था कि उनकी फॉर्म बरकरार है।

उनके अलावा चैलेंजर्स के पास अब्राहम डिविलियर्स जैसे अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज हैं तो वहीं केदार जाधव जैसे युवा बल्लेबाज जिन्होंने इस आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। टीम के लिए क्रिस गेल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। संभावना है कि उनकी जगह टीम शेन वाटसन को उतार सकती है। गेंदबाजी में बद्री अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे। उनके अलावा युजवेंद्र चहल, टाइमल मिल्स और श्रीनाथ अरविंद पर नजरें होंगी।

वहीं, पुणे की सबसे बड़ी चिंता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बल्ले की जंग है। पुणे के ऊपरी क्रम में अजिंक्य रहाणे, स्मिथ, राहुल त्रिपाठी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मनोज तिवारी और बेन स्टोक्स के ऊपर निचले क्रम में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी निभानी होगी। इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टोक्स अभी तक अपनी कीमत पर खरे नहीं उतर पाए हैं।

पुणे के सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर इमरान ताहिर रहे हैं। टीम एक बार फिर उन्हीं पर निर्भर करेगी। उनके अलावा रजत भाटिया ने भी किफायती गेंदबाजी की है। इन दोनों को छोडक़र पुणे की टीम गेंदबाजी में सही संयोजन ढ़ूंढ पाने में असफल रही है।

टीमें (संभावित) :
राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, फाफ डु प्लेसिस, उस्मान ख्वाजा, मनोज तिवारी, मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चहर, राहुल चहर, डेनियल क्रिश्टियन, अशोक डिंडा, लॉकी फग्र्यूसन, जसकरण सिंह, सौरभ कुमार, मिलिंद टंडन, जयदेव उनादकट, एडम जांपा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, यजुवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अब्दुल्ला, अक्षय कानेर्वार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, परवेज रसूल, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड वीज, अब्राहम डिविलियर्स।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending