Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विनिंग ट्रैक पर बरकरार रहना चाहेंगे मुंबई-गुजरात

Published

on

Loading

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में आज मुंबई इंडियंस और गुजरात की टीमें आमने-सामने होंगी तो दोनों की कोशिश अपने विजयी क्रम को बनाए रखने की होगी। गुजरात ने शुक्रवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हराकर इस संस्करण में पहली जीत दर्ज की थी। शुक्रवार को ही मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई थी।

मुंबई ने चैलेंजर्स के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। पहले तीन मैचों में विफल रहने वाले केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जडक़र न सिर्फ मुंबई को जीत दिलाई बल्कि फॉर्म में भी वापसी की। मुंबई के लिए हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का बल्ले से रन न करना चिंता का कारण है। वहीं उसे नितीश राणा, कृणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से खुशी होगी। इन तीनों ने मुंबई के अभी तक के सफर में अहम रोल अदा किया है।

गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा गुजरात के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं। उन्होंने चोट के कारण चैलेंजर्स के खिलाफ मैच नहीं खेला था। वहीं जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेघन, हरभजन सिंह, पोलार्ड के रहने से उसकी गेंदबाजी मजबूत है। गुजरात को पहले दो मैचों में हार के बाद तीसरे मैच में जीत नसीब हुई। उसका बल्लेबाजी क्रम आक्रामक और गहरा है। टीम के पास ड्वायन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना, एरॉन फिंच, रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज हैं।

यह सभी मुंबई के बहेतरीन गेंदबाजी आक्रमण को किस तरह से खेलेंगे, यह देखना दिलचस्प होगा। उनकी गेंदबाजी जो अभी तक कमजोर नजर आ रही थी, उसे जडेजा और एंड्रयू टाई के आने से मजबूती मिली है। टाई ने पुणे के खिलाफ हैट्रिक ली थी। यह उनका आईपीएल में पहला मैच भी था।

टीम (संभावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी, और आर.विनय कुमार।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, ड्वायन ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाब जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्कलम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शोर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका और एंड्रयू टाई।

प्रादेशिक

इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- मैं चाहता हूं मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें

Published

on

Loading

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए अयोध्या जाने वाले हैं। यहां पीएम मोदी मेगा रोड शो करेंगे। इस दौरान वे भगवान राम के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। इस बीच राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा है कि वह चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।

एक्स पर जारी एक पोस्ट में इकबाल अंसारी ने कि कहा, ”पीएम मोदी भाग्यशाली हैं कि उनका चुनाव राम की नगरी से शुरू हो रहा है। उनका दस साल का पीएम पद का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। हम उनके अयोध्या आगमन से बहुत खुश हैं और चाहते हैं कि वह एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।”इकबाल अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। इसलिए देश की जनता को एक बार फिर पीएम मोदी को मौका देना चाहिए। उनके शासन में समाज के हर वर्ग का विकास हो रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह वहां रामलला का दर्शन करेंगे और इसके बाद एक रोड शाेे निकालेंगे। वह दो घंटे तक अयोध्या में रहेंगे।

Continue Reading

Trending