Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोल ब्लॉक मामले में मधु कोड़ा को जमानत मिली

Published

on

koda-jamanat

Loading

नई दिल्ली। कोयला आवंटन मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को जमानत दे दी है। हालांकि सीबीआई ने कोड़ा को जमानत न देने की गुहार लगाई थी।

सीबीआई ने बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत में कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और कुछ अन्य सरकारी कर्मचारी कोयला आवंटन को लेकर विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड के पक्ष में षड्यंत्र करने में संलिप्त पाए गए हैं, इसलिए इन्हें जमानत न दी जाए। विशेष न्यायाधीश भरत पराशर की अदालत में जांच एजेंसी ने कहा कि कोड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु, पूर्व कोयला सचिव हरीश चंद्र गुप्ता और अन्य ने रझारा कोयला ब्लॉक के आवंटन में विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड के पक्ष में षड्यंत्र किया।
सीबीआई ने कहा कि गुप्ता ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुमराह करते हुए कहा था कि यह अनुशंसा मौजूदा मानकों पर खरा उतरते हुए की गई है। एजेंसी ने अदालत से उन्हें जमानत न देने और उन्हें जेल भेजे जाने का अनुरोध किया।
वहीं कोड़ा और अन्य ने अदालत से कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं, लिहाजा उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे हर तय तिथि पर सुनवाई के लिए अदालत पेश होंगे। दलील सुनने के बाद अदालत ने अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया। बाद में कोर्ट ने कोड़ा ने जमानत दे दी।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending