Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आखिर क्यों गांव छोड़कर जाना चाहता है हाथरस गैंगरेप पीड़िता का परिवार

Published

on

नई दिल्ली। हाथरस दुष्कर्म पीड़िता के परिवार वालों का कहना है कि इतना कुछ होने के बाद वो अब गांव छोड़कर जाना चाहते हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही सीबीआई ने इस हाथरस गैंगरेप के सभी आरोपियों संदीप, रवि, रामू और लव-कुश के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए हैं। जांच एजेंसी ने इन आरोपियों के खिलाफ हत्या, रेप, गैंगरेप, एससी/एसटी एक्ट सहित तमाम धाराओं में चार्जशीट दायर की थी। इसके बाद सभी को अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया।

पीड़िता के भाईयों में से एक ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, “चारों आरोपियों के परिवार गांव के प्रभावशाली लोग हैं और गांव के चार-पांच दलित परिवार ‘परेशानी’ से दूर रहना चाहते हैं और हमारा सहयोग नहीं करेंगे। 63 से अधिक उच्च जाति के परिवार हैं जो बात भी नहीं करते हैं। पीड़िता के भाई ने कहा कि हम जानते हैं कि इससे हमारी बहन वापस नहीं आ जाएगी लेकिन यह ऐसा है जिससे हमें खुशी नहीं मिलेगी, मगर इसे ऐसे देखें कि कम से कम हम जो बोल रहे थे वो सही था।

वहीँ पीड़िता की भाभी बोलीं, ‘हम यह कहते रहे कि लड़कों ने उसकी इज्जत लूटी जबकि यूपी पुलिस ने हमें पहले दिन से परेशान किया। हम अपने रीति-रिवाजों में अविवाहित लड़की का अंतिम संस्कार नहीं करते हैं, हम उसे दफनाते हैं। पीड़िता ने मरने के पहले दिए बयान में कहा था कि आरोपियों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने दुष्कर्म की बात को नकार दिया था। 14 सितंबर को वह दुष्कर्म का शिकार होने के बाद 30 सितंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में उसकी मौत के बाद राष्ट्रीय आक्रोश पैदा हो गया था।

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending