Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कहीं आपके घर की अदरक भी तो नहीं है तेज़ाब से धुली, चाय में डालने से पहले करें चेक

Published

on

Loading

यदि हम कहें कि दिल्ली में तेज़ाब से धोकर अदरक बेचीं जा रही है, तो क्या आप इसपर यकीन करेंगे? शायद नहीं लेकिन यह एक कटु सत्य है।   जिसकी जितनी आलोचना की जाए उतनी कम है।

दरअसल, शनिवार को एसडीएम मॉडल टाउन ने एक गोदाम में छापा मारकर मौके पर तेज़ाब से अदरक धोते हुए कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ा और सामग्री को जब्त किया।

आजादपुर मंडी के आसपास वर्षो से स्वास्थ्य के लिए खतरनाक एसिड से अदरक की धुलाई करने के गैर कानूनी धंधे पर शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई है।

मॉडल टाउन के एसडीएम वीरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने आदर्श नगर और महेंद्रा पार्क में कई गोदामों पर छापेमारी की और साढ़े चार सौ लीटर से अधिक एसिड और सैकड़ों टन एसिड से धुले अदरक जब्त किए।

इस पूरे मामले में जो सबसे खास बात सामने आई है वो ये है कि यह काम अत्याधिक सुनियोजित तरीके से चल रहा था जिसकी वजह से छापेमारी के दौरान गोदाम के मालिक व एसिड की खरीद संबंधित कोई भी कागजी सुबूत नहीं मिले।

गोदामों में एसिड से अदरक की धुलाई करने में मजदूरों ने भी अधिकारियों को अपने मालिकों के बारे में कुछ भी नहीं बताया।

जाहिर है कि उन्हें पहले से ही इसके लिए प्रशिक्षित किया जा चुका था। प्रतिबंध के बावजूद भी बड़े पैमाने पर एसिड बरामद होना भी बड़ा सवाल हो गया है। एसडीएम ने कहा कि इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि मटमैले रंग को साफ़ करने के लिए अदरक को तेज़ाब से धुलने जैसा काम किया जाता है।

 

 

नेशनल

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी में होंगे शामिल

Published

on

Loading

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले ही इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय कांति के इस फैसले फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। इसके बाद में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला के साथ भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि बम भाजपा की सदस्‍यता लेंगे।

इंदौर कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है। विजयवर्गीय इंदौर 1 से विधायक हैं। उन्होंने एक्स पर अक्षय कांति बम की तस्वीर के साथ लिखा, ”इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।”

इसके बाद इंदौर सीट पर अब भाजपा के लिए मैदान लगभग साफ हो गया है, उसके सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम ने कहा कि जब से उन्होंने नामांकन जमा किया था, तब से ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा था। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉर्म भरने के बाद से ही कांग्रेस अक्षय कांति पर दबाव बना रही थी।

Continue Reading

Trending